छत्तीसगढ़पॉलिटिक्सलाइफस्टाइल

हो सकती है गिरफ्तारी, 100 भाजपा कार्यकर्ताओं पर FIR

रायपुर: रायपुर में 15 मार्च को छत्तीसगढ़ विधानसभा का घेराव भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने किया था। इस दौरान पुलिस से झड़प हुई। कुछ जगहों पर तोड़फोड़ के हालात बने। इन्हीं मामलों पर अब पुलिस ने भाजपा कार्यकर्ताओं पर केस दर्ज किया है।रायपुर की पुलिस ने 100 से अधिक भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं पर केस दर्ज किया है।

50-50 अलग कार्यकर्ताओं के समूह पर दो एफआईआर दर्ज की गई है। धारा 147 के तहत नगर निगम जोन 9 के अफसरों ने केस दर्ज कराया है। FIR में लिखा है- विधानसभा में पीडब्ल्यूडी विभाग के बांस बल्ली और टीन शेड के बैरिकेड पिरदा चौक पर लगाए गए थे । सभी जगहों पर बांस बल्ली और टिन शेड बैरिकेड के और लोहे के डिवाइडर को तोड़कर सरकारी संपत्ति को भाजपा नेताओं ने नुकसान पहुंचाया है।

विधानसभा घेरने के लिए निकली भीड़ जीरो प्वाइंट तक पहुंच गई थी।

पुलिस और जिला प्रशासन के अधिकारियों ने केस दर्ज करवाया है। एएसपी डीएसपी रैंक के अधिकारियों के साथ मारपीट उन्हें घायल करने और कुछ जगहों पर सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने, सरकारी काम में बाधा उत्पन्न करने जैसे आरोप भाजपा नेताओं पर लगाए गए हैं। दूसरी FIR में धारा 147, 332, 353 और 186 के तहत विधानसभा थाने की पुलिस ने केस दर्ज किया है। पुलिस की ओर से ही लिखी गई इस रिपोर्ट में कहा गया है कि भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश पदाधिकारी और कार्यकर्ता विधानसभा घेराव करने पहुंचे थे । रिंग रोड नंबर 3 से लगे हुए पिरदा चौक मैदान में सभा के आयोजन के बाद करीबन 10000 लोग इस सभा में शामिल हुए ।

इसके बाद सभी विधानसभा घेराव करने निकले। पिरदा चौक के पास इन्हें रोका गया, लेकिन कार्यकर्ता पुलिस के काम में बाधा पहुंचा कर एएसपी विवेक शुक्ला, एएसपी राहुल देव शर्मा, डीएसपी गुरजीत सिंह, इंस्पेक्टर नितेश ठाकुर, कॉन्स्टेबल दिलीप जांगड़े, एंटी क्राइम ब्रांच के कांस्टेबल शेख आदिल, कॉन्स्टेबल दीपक पांडे कॉन्स्टेबल मोहन तिवारी जैसे पुलिसकर्मियों के साथ हाथापाई करके उन्हें चोट पहुंचाई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button