एंटरटेनमेंटनेशनल/इंटरनेशनल

मुंबई इंडियंस ने अचानक टीम में शामिल किए दो पाकिस्तानी खिलाड़ी, क्रिकेट जगत में मची हड़कंप

नई दिल्ली : IPL की सबसे सफल फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस ने अचानक एक ऐसा फैसला सुना दिया। जिससे सभी फैंस हैरानी में पड़ गए। मुंबई ने अचानक से अपनी टीम में दो ऐसे खिलाड़ियों को शामिल कर लिया। जिससे यह मुद्दा चर्चा का विषय बन गया। टीम में अचानक ने दो पाकिस्तानी खिलाड़ियों की एंट्री ने क्रिकेट जगत में खलबली मचा दी है।

मुंबई की टीम में शामिल हुए ये दो खिलाड़ी

पाकिस्तानी क्रिकेटर हम्माद आजम और एहसान आदिल को इंडियन प्रीमियर लीग फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस की टीम न्यूयॉर्क ने मेजर क्रिकेट लीग के आगामी पहले सीजन के लिए टीम में शामिल किया है। सोशल मीडिया पर आईपीएल फ्रेंचाइजी मुंबई ने पोस्ट कर इस बात की जानकारी दी है। यह लीग इस साल जुलाई में यूएसए में खेली जाने वाली है। बता दें, कि अपने क्रिकेट करियर को आगे बढ़ाने के लिए दोनों क्रिकेटर यूएसए चले गए थे।

दोनों खिलाड़ीयों ने पाकिस्तान के लिए खेला है क्रिकेट

मुंबई की टीम न्यूयॉर्क ने जो दो खिलाड़ी शामिल किए हैं। दोनों पाकिस्तान की नेशनल टीम की तरफ से खेल चुके हैं। हम्माद आजम ने पाकिस्तान के लिए 2011 से 2015 तक 11 वनडे और पांच टी20 मैच खेले थे। उन्होंने आखिरी बार 2015 में जिम्बाब्वे के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय मैच खेला था. वहीं, एहसान ने तीन टेस्ट और छह एकदिवसीय मैचों में पाकिस्तान की तरफ से क्रिकेट खेला है। एहसान आईसीसी विश्व कप 2015 में भी पाकिस्तान टीम का हिस्सा थे।

अमेरिका का पहला क्रिकेट टूर्नामेंट है मेजर लीग क्रिकेट

मेजर लीग क्रिकेट अमेरिका का पहला क्रिकेट टूर्नामेंट होगा। यूएसए द्वारा क्रिकेट में दिलचस्पी दिखाने के बाद यह टूर्नामेंट देश में खेल के भविष्य को लेकर एक शुरुआत है। यह एक फ्रेंचाइजी-आधारित टूर्नामेंट होगा, जो 13 से 30 जुलाई तक अमेरिका में खेला जाएगा। इस टूर्नामेंट में छह फ्रेंचाइजी हिस्सा ले रही हैं। आईपीएल फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस ने न्यूयॉर्क टीम को खरीदा है जबकि MLC में शाहरुख खान की कोलकाता नाइट राइडर्स ने लॉस एंजेल्स को खरीदा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button