नेशनल/इंटरनेशनल

पंडित धीरेंद्र शास्त्री पर हुई FIR, धार्मिक भावनाएं भड़काने के आरोप में मामला दर्ज

मध्य प्रदेश के छतरपुर के प्रसिद्ध बागेश्वर धाम के प्रसिद्ध धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के खिलाफ राजस्थान में मुकदमा दर्ज किया गया है। राजस्थान के उदयपुर में बागेश्वर धाम के प्रमुख धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के खिलाफ कथित रूप से धार्मिक भावनाओं को आहत करने का मामला दर्ज किया गया है।

उन पर कथित भड़काऊ भाषण को लेकर हाथीपोल पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया था। बागेश्वर धाम सरकार के नाम से मशहूर शास्त्री ने गुरुवार को गांधी मैदान में एक ‘धर्म सभा’ में बोलते हुए कथित तौर पर एक हिंदू राष्ट्र के निर्माण की मांग की थी। उदयपुर में नवसंवत्सर और चेटीचंड के मौके पर गांधी ग्राउंड में धर्मसभा का आयोजन हुआ। धर्मसभा में हजारों की संख्या में लोग शामिल हुए। इससे पहले शहरभर में शोभायात्रा निकाली गई थी। इसके बाद धर्मसभा शुरू हुई।

धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि उत्तम स्वामीजी ने कहा हिन्दू राष्ट्र बनाने के लिए चीन चलेंगे, चीन तो चलेंगे ही लेकिन पहले कृष्ण धाम चलेंगे।” उन्होंने आगे सभी को देश को हिन्दू राष्ट्र बनाने के लिए आगे आने की कहा। इसके अलावा उन्होंने मेवाड़ के पराक्रम को बताते हुए मेवाड़ में हुए जौहर के बारे में भी बताया। कन्हैयालाल हत्याकांड को लेकर कहा, “कोई मिटा देंगे तो डर जाएंगे, एक कन्हैया तो धोखे से चला गया, हर घर में कन्हैया होगा।”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button