क्राइमनेशनल/इंटरनेशनल

शादी का झांसा देकर 13 साल की नाबालिग के साथ बनाया संबंध, गर्भवती होने पर हुआ फरार, पुलिस के गिरफ्त में आरोपी…

जमुई। : बिहार के जमुई जिले के लक्ष्मीपुर थाना क्षेत्र के एक गांव में शादी का झांसा देकर 13 वर्षीय एक नाबालिग के साथ गांव के ही एक युवक ने शादी का झांसा देकर अवैध संबंध बनाया। आरोपी के द्वारा लगातार तीन महीनों तक उसका यौन शोषण किया। जिसके बाद नाबालिक गर्भवती हो गई। नाबालिक के गर्भवती होने के बाद युवक उसे छोड़ कर भाग गया। इस घटना की जानकारी पीड़िता के परिजन को तब पता चला जब नाबालिक तीन महीने की गर्भवती हो गई। जिसके बाद इस घटना को लेकर पीड़िता के पिता ने लक्ष्मीपुर थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई है।

दिए गए आवेदन में पीड़िता के पिता ने बताया कि गांव के ही भुजंगी मांझी नामक युवक ने मेरी 13 वर्षीय बेटी को बहला-फुसलाकर उसके साथ अवैध संबंध बना लिया।जिसके बाद मेरी पुत्री 3 माह की गर्भवती हो गई। उसने बताया कि उसकी पुत्री को शादी का प्रलोभन देकर अवैध संबंध स्थापित करता रहा और उसे शादी का झांसा देता रहा। मेरी बेटी जब भी उससे शादी करने की जिद करती तब वह उसे डरा धमकाकर शांत करा देता। आरोपी ने यह भी धमकी दी है कि अगर उन्हें इस मामले में प्राथमिकी दर्ज कराई तो मेरी बेटी को जान से मार देगा।घटना को लेकर लक्ष्मीपुर थाना की पुलिस ने पॉस्को एक्स तथा भारतीय दंड विधान संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत प्राथमिकी भी दर्ज की है।

इस मामले की लक्ष्मीपुर थाने.मे एफआईआर दर्ज होते ही लक्ष्मीपुर थाना अध्यक्ष राजवर्धन कुमार ने त्वरित कार्रवाई करते हुए टावर लोकेशन के आधार पर मलयपुर थाना क्षेत्र के कैरीबाग मुसहरी गांव मैं उसके ससुर अर्जुन मांझी के घर मे देर शाम लक्ष्मीपुर थाना अध्यक्ष राज्यवर्धन कुमार और मलयपुर थाना के सहायक थाना अध्यक्ष मो अफजलुल हक और मलयपुर व लक्ष्मीपुर थाना की पुलिस ने छापेमारी कि। घर पर पुलिस को देख आरोपी धान के खेत में भागने लगा वही लक्ष्मीपुर थाना अध्यक्ष ने खदेड़ कर युवक को पकड़ लिया। इधर गिरफ्तार युवक से पत्रकारों ने घटना के संबंध में जब पूछा तो उसने कुछ अजीबो गरीब बात बताया।

गिरफ्तार युवक भुजंगी मांझी ने बताया कि उसकी शादी का 5 साल हो गया पर अभी तक कोई बच्चा नहीं हुआ है जिसको लेकर उसने कई डॉक्टरों से दिखाया पर डॉक्टरों ने उसे कहां कि तुम कभी जीवन में बाप नहीं बन पाओगे इसी को लेकर उसने घर के बगल में नाबालिक लड़की के साथ संबंध बनाया

जानकारी देते हुए मुख्यालय डीएसपी अभिषेक कुमार सिंह ने बताया कि घटना को लेकर पीड़िता के पिता के बयान के आधार पर लक्ष्मीपुर थाना में प्राथमिकी दर्ज की गई है तथा पुलिस ने मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपी को गिरफ्तार भी कर लिया है और उसे जेल भेज दिया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button