छत्तीसगढ़

छत्‍तीसगढ़ में बारिश से बदला मौसम का मिजाज, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, जानिए कहां-कहां होगी बारिश

रायपुर : छत्तीसगढ़ के मौसम में बदलाव का दौर जारी है।कल शाम से ही प्रदेश के कई जिलों में बादल छाए हुए है। वही आज सुबह से ही बर्रिश हो रही है। मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में में नर्म और शुष्क हवाओं का आगमन जारी है। जिस वजह से मौसम में बदलाव आया है। राजधानी रायपुर समेत प्रदेश के कई जिलों में बीती रात को जमकर बारिश हुई है।

मौसम विभाग के अनुसार बंगाल की खाड़ी से अधिक मात्रा में नमी आ रही है और दक्षिण से आ रही हवाओं ने प्रदेश के तापमान को प्रभावित किया है। मौसम विभाग ने आज प्रदेश के कुछ हिस्सों में बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने प्रदेश के कई जिलों में गरज चमक के साथ बारिश होने की संभावना जताई है। साथ ही प्रदेश के तापमान में विशेष परिवर्तन होने की भी संभावना जताई गई है। साथ ही मौसम विभाग ने प्रदेश के कुछ जिलों में तेज हवाओं के साथ बिजली गिरने की संभावना जताई है। साथ ही आने वाले कुछ दिनों में मौसम में लगातार बदलाव की संभावना जताई गई है।

ठंडी हवाओं के चलने के कारण अधिकतम व न्यूनतम तापमान में गिरावट आइ है। शनिवार को रायपुर का अधिकतम तापमान 34.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया,जो सामान्य से सात डिग्री सेल्सियस कम रहा। वहीं न्यूनतम तापमान 21.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया,जो सामान्य से आठ डिग्री सेल्सियस कम रहा।

इसी प्रकार बिलासपुर, पेंड्रारोड, अंबिकापुर आदि क्षेत्रों में भी अधिकतम व न्यूनतम तापमान में गिरावट आइ। मौसम विज्ञानियों का कहना है कि अभी कुछ दिन प्रदेश में मौसम का मिजाज ऐसा ही रहेगा। अगले सप्ताह एक मई से मौसम का मिजाज बदलने के आसार है। मौसम विज्ञानी एचपी चंद्रा ने बताया कि द्रोणिका के प्रभाव से रविवार को भी प्रदेश में मौसम का मिजाज ऐसा ही रहेगा

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button