छत्तीसगढ़नेशनल/इंटरनेशनललाइफस्टाइल

आम जनता के लिए राहत भरी खबर:सिलेंडर की कीमतों में आयी भारी गिरावट, अब 500 रुपये में मिलेंगे रसोई गैस

बढ़ती महंगाई से लोग हलाकान और परेशान हैं। लोगों का यहां तक मानना है कि बढ़ती महंगाई से सरकार राहत देने का वादा करती है। लेकिन उसे पूरा नहीं करती है। वादाखिलाफी का लगातार सरकार पर आरोप लगते रहते हैं। सबसे ज्यादा बढ़ती सिलेंडरों की कीमतों पर विपक्ष स्मृति ईरानी को घेरते नजर आते हैं। अब इस बीच राहत भरी खबर आ रही है। खबरों की मानें तो सिलेंडर की कीमतों में भारी कमी की गई है। इस खबर के फैलते ही लोगों के चेहरे पर खुशी साफ दिखाई दे रही है।

इस पर सरकार के पास कोई जवाब भी नहीं है। कई दफा सरकार के नुमाइंदे कहते फिरते रहते हैं। विकास के लिए ये सब बर्दास्त करना पड़ेगा। इस तरह के गैर जिम्मेदाराना बयान देकर पल्ला झाड़ने का काम सरकार के नुमांइदे करते दिख जाएंगे।

आपको बता दें कि लोगों को अपने मासिक खर्च में इतनी महंगी सिलेंडर खरीद पाना अब मुश्किल साबित हो रहा है। गैस सिलेंडर के दाम इन दिनों 1100 से 1200 तक पहुंच गये हैं। हालांकि गैंस सिलेंडर के दाम में हाल में बदलाव किये गये हैं। इस पर आज हम आपके लिए अपडेट लेकर आये है।

आज हम आपको महंगी सिलेंडर से राहत दिलाते हुये। सस्ते दर में सिलेंडर खरीदने के बारे में बताने जा रहे हैं। मात्र 500 रुपये खर्च करके आप सिलेंडर खरीद सकते हैं। यहां मात्र 500 रुपये में सिलेंडर उपलब्ध कराया जा रहा है। कर्नाटक हाल में हुये चुनाव के दौरान राजनीतिक पार्टियों ने ऐलान किया है। चुनाव परिणाम आने के बाद मात्र 500 रुपये में सिलेंडर उपलब्ध कराया जाएगा।इसके तहत लोगों को सब्सिडी के तौर पर 600 से 700 रुपये बैंक खाते में सीधे तौर पर दिया जाएगा। इसके बाद गैंस सिलेंडर की कीमत मात्र 500 रुपये रह जाएगी।

वहीं उज्जवला गैंस योजना के तहत सरकार भारी छूट दे रही है। उज्जवल उज्वला योजना के तहत लाभार्थियों को हर महीने ढाई सौ से 300 में सिलेंडर उपलब्ध कराया जा रहा है।

हालांकि गैंस सिलेंडर की कीमतों को लेकर जानकारियां मिल रही है, उसकी मानें तो चुनाव के मद्दे नजर वोटरों को साधने सरकार गैस सिलेंडर की कीमतों भारी कमी कर सकती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button