एजुकेशनछत्तीसगढ़

शाला प्रवेशोत्सव के पहले दिन ही नदारत मिले हेड मास्टर, DEO ने लिया एक्शन……मचा हड़कंप

कोरबा । कोरबा जिला में शाला प्रवेशोत्सव के पहले दिन ही स्कूल से नदारद हेड मास्टर पर डीईओं ने कार्रवाई की गाज गिरायी हैं। जिला शिक्षाधिकारी ने लापरवाह हेड मास्टर का एक दिन का वेतन काटने के साथ ही वेतन वृद्धि रोकने का आदेश जारी किया हैं। डीईओं के इस आदेश के बाद हड़कंप मचा हुआ हैं।

गौरतलब हैं कि 26 जून से सभी स्कूलों के पट खूल गये हैं। शासन ने बकायदा स्कूलों में शाला प्रवेशोत्सव मनाकर बेहतर ढंग से पढ़ाई शुरू कराने का निर्देश दिया हैं। लेकिन कोरबा जिला के सरकारी स्कूलों में शिक्षकों के नदारद रहने का मामला थमने का नाम ही नही ले रहा हैं। ताजा मामला प्राथमिक शाला भटगांव का हैं। यहां प्रधान पाठक के पद पर रूप सिंग पटेल की पदस्थापना हैं। शाला प्रवेशोत्सव के पहले दिन ही प्रधान पाठक रूप सिंग पटेल स्कूल नही पहुंचे। ऐसे में स्कूल पहुंचने वाले बच्चें प्रधान पाठक के नही पहुंचने के कारण ऐसे ही भटकते रहे।

मामले की जानकारी के बाद डीईओं जी.पी.भारद्वाज ने इस मामले पर तत्काल बीईओं को जांच का निर्देश दिया गया। जांच में शिकायत सही पाये जाने पर डीईओं ने लापरवाह हेड मास्टर रूपसिंग पटेल का एक दिन का वेतन काटने के साथ ही वेतन वृद्धि रोकने का आदेश जारी किया हैं। डीईओं जी.पी.भारद्वाज ने बताया कि शिक्षा व्यवस्था के साथ लापरवाही बिल्कुल भी बर्दाश्त नही किया जायेगा। गुणवत्तापूर्ण शिक्षा व्यवस्था में जो भी शिक्षक लापरवाही बरतेगा उसके खिलाफ सख्ती से कार्रवाई की जायेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button