आरंगक्राइमछत्तीसगढ़रायपुर

असौंदा में शराब कोचिये हावी , राहगीरों सहित ग्रामीण त्रस्त , मोर्चा खोलने की तैयारी

रायपुर । अमेरी से माठ सड़क मार्ग पर स्थित ग्राम असौंदा में शराब कोचिये हावी हो चले हैं । इस मुख्य सड़क मार्ग पर धड़ल्ले से अवैध शराब बिकने से न केवल इस मार्ग से गुजरने वाले राहगीर वरन् ग्राम के आम ग्रामीण भी त्रस्त हो चले हैं । ध्यानाकर्षण के बाद भी आबकारी व खरोरा थाना अमला द्वारा ठोस एवं प्रभावी कार्यवाही न किये जाने से आक्रोशित ग्रामीणों द्वारा इसके खिलाफ प्रभावित आसपास के ग्रामों के ग्रामीणों के सहयोग से मोर्चा खोलने व इस हेतु रणनीति बनाने शीध्र ही बैठक बुलाने की तैय्यारी की जा रही है ।

ज्ञातव्य हो कि मंदिर हसौद – कोसरंगी सड़क मार्ग को रायपुर – खरोरा सड़क मार्ग से जोड़ता है अमेरी – माठ सड़क मार्ग । इसकी वजह से रात – दिन इस मार्ग पर राहगीरों का आवाजाही लगा रहता है । इस मार्ग पर स्थित ग्राम असौंदा में सड़क किनारे ही 8 – 10 कोचिये धड़ल्ले से शराब बेचते हैं जिसकी वजह से राहगीरों को भी अप्रिय स्थिति का सामना करना पड़ता है । इसके साथ ही ग्राम में अवैध शराब बिकने से ग्राम के नौनिहालों , महिलाओं व सभ्य नागरिकों का भी खासकर शाम ढले घर से निकलना दूभर हो जाता है । लगभग 7 – 8 माह पूर्व शराब की वजह से ग्रामों का माहौल अशांत होने की‌ स्थिति को देखते हुये क्षेत्रीय ग्रामीणों की पहल पर शराब विरोधी मुहिम में सक्रिय किसान संघर्ष समिति के संयोजक भूपेन्द्र शर्मा ने मंदिर हसौद थाना क्षेत्र के‌ ग्राम टेकारी में 15 -20 ग्रामों के ग्राम प्रमुखों व पंचायत प्रतिनिधियों की बैठक आहूत की थी जिसमें असौंदा के पंचायत प्रतिनिधि भी शामिल थे । इस बैठक के बाद जहां मंदिर हसौद थाना क्षेत्र के‌ ग्राम कठिया में चल रहे अधोषित भट्ठी को यहां के ग्रामीणों ने आसपास के ग्रामों के ग्रामीणों व मंदिर हसौद थाना प्रभारी विरेन्द्र चंद्रा सहित थाना अमला के सक्रिय सहयोग से बंद कराने में सफलता हासिल की है वहीं खरोरा थाना क्षेत्र के‌ अंतर्गत आने वाले ग्राम बुडेनी के ग्रामीणों ने मोर्चा खोल अवैध शराब बिक्री को बंद करा रखा है ।

शर्मा ने बतलाया कि बैठक में शामिल रहे मंदिर हसौद थाना क्षेत्र के‌ ग्राम बड़गांव , मुनगेसर , कुटेसर , सोनपैरी सहित खरोरा थाना क्षेत्र के‌ ग्राम असौंदा सहित मुड़पार , खौली , भडहा , बुडगहन , फरहदा आदि में अब भी धड़ल्ले से अवैध शराब बिक्री जारी है । असौंदा से होकर आवाजाही करने वाले ग्रामो के ग्राम प्रमुखों के आग्रह व असौंदा के ग्रामीणों के आक्रोश को देखते हुये सरपंच राजेश साहू ने पंचायत प्रतिनिधियों सहित महिलाओं व ग्रामीणों के सहयोग से बैठक कर शीध्र ही मोर्चा खोलने की जानकारी दी है ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button