छत्तीसगढ़पॉलिटिक्स

शाह संभालेंगे छत्तीसगढ़ में चुनावी जिम्मा, 5 जुलाई को पहुंचेंगे रायपुर

रायपुर । छत्तीसगढ़ में चुनावी सरगर्मियां तेज है। केंद्रीय मंत्रियों का ताबड़तोड़ दौरा चल रहा है, इसी बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी रायपुर आ रहे हैं। 7 जुलाई को पीएम मोदी के कार्यक्रम से पहले दो दिन के दौरे पर अमित शाह भी रायपुर पहुंच रहे हैं। 5 जुलाई को गृहमंत्री अमित शाह छत्तीसगढ़ में रहें और चुनाव के मद्देनजर पार्टी की तैयारी समीक्षा करेगी। खबर है कि अमित शाह ने छत्तीसगढ़ में चुनावी बागडोर अपने हाथों में ले रखी है। लिहाज वो अपने स्तर से पूरा मैनेजमेंट देख रहे हैं। यहां पर चुनावी रणनीति बनाने का काम राजनीति के चाणक्य कहे जाने वाले अमित शाह करेंगे।

इधर, अमित शाह के छत्तीसगढ़ दौरे को लेकर मंत्री कवासी लखमा का बयान आया है। कवासी ने कहा कि कर्नाटक में भी अमित शाह ने चुनावी जिम्मेदारी संभाला था। वहां बोले जय बजरंगबली बोलो, फूल छाप पर वोट डालो। बीजेपी को बजरंगबली ने लात मारा, भगवान भी उनके साथ नहीं है।

छत्तीसगढ़ में भाजपा की सरकार वापस बनाने के लिए रणनीति बनाने का बड़ा जिम्मा केंद्रीय गृह मंत्री को सौंप दिया गया है, जिस वजह से उनका दौरा हो रहा है. इस दौरे में प्रदेश के दिग्गज नेताओं के साथ चुनावी रणनीति बनेगी यही नहीं केंद्रीय मंत्री का अब चुनाव तक लगातार छत्तीसगढ़ आना होता रहेगा. भाजपा इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव में हर हाल में जीत प्राप्ति कर वापस सत्ता में आना चाहती है. यही वजह है कि, भाजपा के राष्ट्रीय नेताओं का लगातार छत्तीसगढ़ का दौरा हो रहा है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button