छत्तीसगढ़नेशनल/इंटरनेशनल

PM मोदी और महानायक अमिताभ बच्चन बिहार में देंगे B.A. की परीक्षा, देखें पूरी डिटेल

बिहार। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और महानायक अमिताभ बच्चन बिहार में होने वाले बी.ए.की परीक्षा में शामिल होंगे। जीं हां ये हम नही बल्कि बिहार के ललित नारायण मिथिला यूनिवर्सिटी यूनिवर्सिटी से जारी एडमिट कार्ड से इस बात की पुष्टि हुई हैं। ललित नारायण मिथिला यूनिवर्सिटी एक बार फिर आगामी एग्जाम को लेकर जारी किये गये प्रवेश पत्र को लेकर चर्चा में है। इसमें छात्रों के तस्वीर की जगह पीएम नरेंद्र मोदी, बालीवूड के महानायक अमिताभी बच्चन समेत कई नामचीन हस्तियों की तस्वीर लगा दी है। जिस कॉलेज प्रशासन पर यह आरोप लग रहे हैं, उसका नाम गणेश दत्त महाविद्यालय है, वह ललित नारायण मिथिला यूनिवर्सिटी की अंगीभूत इकाई है।

जानकारी के मुताबिक यह केस तब सामने आया जब बी.ए. के स्टूडेंट्स अपना एडमिट कार्ड लेने के लिए कॉलेज पहुंचे। जैसे ही इन छात्रों ने अपना एडमिट देखा तो वह दंग रह गए। किसी छात्र के एडमिट कार्ड पर भारत के प्रधानमंत्री की तस्वीर थी, तो किसी छात्र के एडमिट कार्ड पर किसी फिल्मी सेलिब्रेटी की फोटो। छात्रों का कहना है कि कॉलेज की ओर से बीए का एडमिट कार्ड जारी किया गया, जिसमें से कई छात्रों के एडमिट कार्ड पर सेलिब्रिटीज की फोटो लगी हुई थी। छात्रों को आशंका है कि वह परीक्षा देने से वंचित रह जाएंगे। इधर कॉलेज प्रशासन ने इसे लिपिकीय भूल बताते हुए तुरंत सुधार का दावा किया है। कहा गया है कि यह लिपिकीय दोष है और यह छोटी समस्या है, जिसका निराकरण तुरंत किया जा रहा है।

 

छात्रों का आरोप है कि परीक्षा से महज तीन-चार दिन पूर्व ही छात्रों को एडमिट कार्ड दिया जाता है और फिर गड़बड़ी पाए जाने पर छात्र परीक्षा देने से वंचित रह जाते हैं। छात्रों ने आरोप लगाया कि विश्वविद्यालय प्रशासन की हालात यह है कि वर्ष 2019 से लेकर 2022 तक जिन छात्रों ने ग्रेजुएशन कंप्लीट किया है,उनके परीक्षाफल में भी गड़बड़ी की गई है और फिर सुधार के नाम पर विश्वविद्यालय प्रशासन अब तक टालमटोल कर रहा है। जिससे छात्र सरकारी अनुदान या अन्य सुविधाओं से वंचित हैं। ऐसे में परीक्षा के एडमिट कार्ड में हुए इस गंभीर त्रुटि पर समय रहते सुधार कर लिया जाता हैं, या फिर छात्रों को परीक्षा में बैठने के लिए समस्याओं का सामना करना पड़ता हैं। ये तो आने वाला वक्त बतायेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button