छत्तीसगढ़

झमाझम बारिश के साथ वज्रपात एवं बिजली गिरने की संभावना, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट…

रायपुर। मानसूनी तंत्र के प्रभाव से छत्‍तीसगढ़ में अभी मौसम का मिजाज ऐसा ही रहेगा। बादल छाने के साथ ही प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में हल्की से मध्यम वर्षा होगी। साथ ही कुछ क्षेत्रों में भारी वर्षा के साथ बिजली भी गिर सकती है। मौसम विभाग का कहना है कि अधिकतम व न्यूनतम तापमान में विशेष बदलाव नहीं होगा

सोमवार को रायपुर सहित प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में बादल छाए रहे। साथ ही कुछ क्षेत्रों में हल्की बारिश भी हुई। मौसम विज्ञानियों का कहना है कि अभी मौसम का मिजाज ऐसा ही रहेगा और किसी भी प्रकार से बदलाव के संकेत नहीं है। प्रदेश में एक जून से लेकर अब तक की स्थिति सामान्य से लगभग 11 फीसद बारिश कम हुई है। सरगुजा में सबसे कम बारिश हुई है,वहीं रायपुर में बारिश की स्थिति सामान्य से ज्यादा रही।

यह बन रहा सिस्टम-

मौसम विज्ञानी एचपी चंद्रा ने बताया कि एक निम्न दाब का क्षेत्र उत्तर बंगाल की खाड़ी के मध्य स्थित है तथा इसके उत्तर पश्चिम दिशा में आगे बढ़ते हुए अगले 12 घंटे में प्रबल होकर अवदाब के रूप में बदलने की संभावना है। इसके प्रभाव से ही मंगलवार को प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में हल्की से मध्यम वर्षा होगी। साथ ही कुछ क्षेत्रों में भारी वर्षा के भी आसार है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button