छत्तीसगढ़जशपुर

लग्जरी कार में लिखा था PRESS, गांजे और कफ सिरप की हो रही थी तस्करी, जब पुलिस ने पकड़ा तो…

जशपुर। कांसाबेल पुलिस ने पोंगरो गांव में नशे के सौदागरों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। यहां PRESS लिखी गाड़ी से गांजा और कफ सिरप की तस्करी करते हुए 2 युवकों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

पुलिस ने बताया कि आरोपी क्रेटा कार से कफ सिरप लाकर छोटे वाहन में डंप करते थे। पुलिस को सूचना मिली थी, जिसके बाद दबिश दी गई और बड़ी मात्रा में कफ सिरप जब्त कर आरोपी अहमद खान और निशांत गोलू यादव को गिरफ्तार करने में सफलता मिली। वहीं एक आरोपी अभी भी फरार है।

नशे की सप्लाई चैन तोड़ने की मुहिम

छत्तीसगढ़ का सीमावर्ती जिला जशपुर नशे की सप्लाई चेन में आता है, जिसे तोड़ने के लिए डीआईजी डी. रविशंकर,एएसपी उमेश कश्यप ने सभी पुलिस थानों,चौकी को लगातार कार्रवाई करने के निर्देश दे रखे हैं। कांसाबेल थाना प्रभारी मल्लिका बनर्जी तिवारी को पुख्ता सूचना मिली कि कांसाबेल इलाके में एक छोटे वाहन में नशीली दवा रखकर बेचा जा रहा है। एसडीओपी सन्दीप मित्तल के दिशा निर्देश पर एक टीम बनाई गई और पोंगरो गांव में रेड कार्रवाई की गई

एसडीओपी सन्दीप मित्तल ने बताया कि कांसाबेल में कफ सिरप को नशे के रूप में युवाओं को बेचकर उन्हें इसका आदी बनाया जा रहा है, जिसे रोकने के लिए पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है. आज की कार्रवाई में जब्त कफ सिरप ओनेरेक्स प्रतिबंधित है, जिसे पड़ोसी राज्य झारखण्ड से लाकर छत्तीसगढ़ में खपाया जाना था।पुलिस ने बताया कि कप सिरप करीब 25 हजार, गांजा की कीमत करीब 10 हजार, छोटा हाथी वाहन की कीमत करीब 75 हजार और क्रेटा कार की कीमत 13 लाख 31 हजार आंकी गई है। 14 लाख 3100 रुपये का कुल मशरूका जब्त किया गया है।

इस कार्रवाई में इस बात का खुलासा हुआ है कि सप्लाई करने वाला कुनकुरी निवासी निशांत गोलू यादव है, जो अपनी सफेद रंग की क्रेटा कार में प्रेस लिखकर नशे का कारोबार करता है। पत्रकारिता की आड़ में अपराध करने वालों पर पुलिस की नजर कई दिनों से थी।

फिलहाल जशपुर जिले में नशे के कारोबार का पूरा नेटवर्क खंगाला जा रहा है। अभी और भी कई नशे के सौदागर पुलिस के हत्थे चढ़ेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button