नेशनल/इंटरनेशनल

कोल इंडिया ने निकाली 560 पदों पर भर्ती….आवेदन की ये आखरी तारीख

नई दिल्ली  कोल इंडिया लिमिटेड ने मैनेजमेंट ट्रेनी के पदों पर भर्ती निकाली है. कोल इंडिया ने मैनेजमेंट ट्रेनी के 560 पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इन रिक्तियों के लिए आधिकारिक वेबसाइट Coalindia.in पर आवेदन कर सकते हैं. कोल इंडिया भर्ती 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन फॉर्म 12 अक्टूबर की शाम 6.00 बजे तक भरे जाएंगे. इस भर्ती अभियान के जरिए मैनेजमेंट ट्रेनी के कुल 560 पदों को भरा जाएगा. मैनेजमेंट ट्रेनी पदों पर भर्ती गेट स्कोर के आधार पर होगा.

माइनिंगः 351 पद

सिविलः 172 पद

जियोलॉजीः 37 पद

शैक्षणिक योग्यता

माइनिंग पद के लिए मान्यता प्राप्त संस्थान या यूनिवर्सिटी से न्यूनतम 60 प्रतिशत अंकों के साथ माइनिंग इंजीनियरिंग की हो.

सिविल पद के लिए न्यूनतम 60 प्रतिशत अंकों के साथ सिविल इंजीनियरिंग हो.

जियोलॉजी पद के लिए न्यूनतम 60 प्रतिशत अंकों के साथ अप्लायड जियोलॉजी या जियो फिजिक्स या अप्लायड जियोफिजिक्स में एमएससी डिग्री या एमटेक डिग्री की हो.

उम्र सीमा

सामान्य और अनारक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए ऊपरी आयु सीमा 31 अगस्त, 2023 तक 30 वर्ष है. आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए ऊपरी आयु सीमा में छूट दी गई है.

आवेदन शुल्क

सामान्य (यूआर) / ओबीसी (क्रीमी लेयर और नॉन क्रीमी लेयर) / ईडब्ल्यूएस श्रेणी से संबंधित उम्मीदवारों को 1180 रुपये का शुल्क देना होगा. एससी / एसटी / पीडब्ल्यूबीडी / कोल इंडिया लिमिटेड और इसकी सहायक कंपनियों के कर्मचारियों को आवेदन शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है.

चयन प्रक्रिया

उम्मीदवारों को गेट-2023 स्कोर के आधार पर शॉर्टलिस्ट किया जाएगा. फाइनल मेरिट लिस्ट उम्मीदवारों के डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन के बाद तैयार किया जाएगा.

 

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button