छत्तीसगढ़बिलासपुर

तखतपुर में राहुल गांधी ने बीजेपी पर साधा निशाना: हमारे रिमोट से न्याय, मोदीजी के रिमोट से अडानी को फायदा

बिलासपुर। कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को आवास न्याय सम्मेलन में भाजपा और मोदी सरकार पर तीखे वार किए। उन्होंने कहा कि दो तरह की रिमोट है। हमारे रिमोट से सबके साथ न्याय होता है। किसानों-गरीबों के खाते में पैसा जाता है।

 

राहुल गांधी ने कहा कि भाजपा के पास भी रिमोट है। वो भी ऐसा ही दबाते हैं। हमारे रिमोट कैमरे के सामने दबते हैं। भाजपा चोरी छिपे रिमोट दबाती है। उनके रिमोट दबते ही अडानी को एयरपोर्ट, कांट्रेक्ट, और इंफ्रास्टक्चर मिल जाते हैं। जल-जमीन-जंगल अडानी के हवाले हो जाते हैं।

राहुल ने जाति जनगणना की पूरजोर वकालत की, और उन्होंने पूछा कि केन्द्र की सरकार जाति के आंकड़े क्यों नहीं जारी कर रही है डरती क्यों है। हमारी सरकार आएगी, तो जाति जनगणना करवाएगी, और ओबीसी, दलित, आदिवासी, व महिलाओं को उनका हक दिलाएगी।

तखतपुर विकासखंड के ग्राम परसदा के सकरी गांव में आवास न्याय योजना का राहुल गांधी ने रिमोट दबाकर शुभारंभ किया। इस मौके पर अपने उद्बोधन में राहुल गांधी ने कहा कि छत्तीसगढ़ की सरकार आज गरीबों के आवास बनवाने के लिए पैसे दे रही है। आज 12 सौ करोड़ रुपए रिमोट कंट्रोल से आपके खाते में आए हैं। आने वाले बरसों में भी आपके खाते में इसी तरह पैसे आएंगे।

राहुल गांधी ने बताया कि चुनाव के समय हमने आपसे छत्तीसगढ़ के नीव को मजबूत करने के वायदे किए थे। किसानों का कर्जा माफ, बिजली बिल हाफ, और 25 रुपए प्रति क्विंटल धान खरीदी का वायदा हमने किया था। हमने यह वायदा पूरा किया।

राहुल गांधी ने भूमिहीन मजदूरों को 7 हजार रुपए प्रतिमाह हमने देना शुरू किया। स्वास्थ्य के लिए 70 लाख परिवारों को हमने पांच लाख तक ईलाज की सुविधा दी। 42 हजार भर्तियां की। युवाओं को प्रतिमाह 25 सौ रुपए दे रहे हैं। उन्होंने भाजपा पर जमकर हमला बोला, और

राहुल गांधी ने कहा कि मैंने संसद में सवाल उठाया था कि अडानी से क्या रिश्ता है। इसके जवाब में मेरी लोकसभा की सदस्यता खत्म कर दी गई। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। उन्होंने कहा कि कांग्रेस झूठे वायदे नहीं करती है। जो कहते हैं, वो करते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button