छत्तीसगढ़महासमुंद

महासमुंद पुलिस की बड़ी कार्रवाई,करोड़ की साड़ियां जब्त,चुनाव में मतदाताओं को प्रभावित करने की आशंका

महासमुंद । महासमुंद पुलिस ने चेकिंग के दौरान एक ट्रक से 16 हजार साड़ियां बरामद कर जब्त किया है। पुलिस द्वारा पकड़े गये इन साड़ियों की कीमत करीब एक करोड़ रूपये बतायी जा रही है। पुलिस की जांच में ट्रक के चालक के पास से साड़ियों से संबंधित कोई भी वैधानिक दस्तावेज नही मिलने से पुलिस को आशंका है कि चुनाव में मतदाताओं को बांटने के लिए ये साड़ी लाई जा रही थीं। फिलहाल पुलिस इस बारे में ट्रक ड्राइवर से पूछताछ कर रही है।

गौरतलब है कि विधानसभा चुनाव 2023 को लेकर पूरे छत्तीसगढ़ में पुलिस का चेकिंग अभियान काफी सख्ती के साथ चलाया जा रहा है। महासमुंद के सिंघोड़ा थाना पुलिस ने इसी चेकिंग के दौरान ओडिशा बार्डर से सटी अन्तर्राजीय चेक पोस्ट रेहटीखोल के पास एक ट्रक को पकड़ा। बताया जा रहा है कि पुलिस की जांच के दौरान ओडिशा के बरगढ़ की तरफ से आयशर ट्रक क्रमांक एमएच 04 एल ई 5608 आता हुआ नजर आया। जांच करने पर उसमें अलग-अलग बोरियों में बड़ी संख्या में साड़ियां लोड पाई गईं।

पुलिस ने ट्रक को रुकवाया और गाड़ी की तलाशी ली। इस दौरान ट्रक से करीब 16 हजार साड़ियां जब्त की गईं। बाजार में इनकी कीमत 1 करोड़ रुपए बताई जा रही है। पूछताछ में ट्रक ड्राइवर के पास से साड़ियों से संबंधित कोई बिल या रसीद पुलिस के समक्ष प्रस्तुत कर सका। ट्रक ड्राइवर ने पूछताछ में अपना नाम सहदेव राना बताया है, जो कि झांरखंड के हजारीबाग जिले का रहने वाला है। इतने बड़े पैमाने पर साड़ियां कहां ले जाई जा रही थी, इसे लेकर पुलिस की पूछताछ में पहले तो ड्राइवर ने पुलिस को गुमराह करने की कोशिश की।

बाद में उसने बताया कि वो चिरकुंडा धनबाद से साड़ी लोड कर सूरत लेकर जा रहा था। हालांकि पुलिस को शक है कि साड़ियां छत्तीसगढ़ चुनाव में मतदाताओं को बांटकर वोटर्स को प्रभावित करने के लाई जा सकती हैं। पुलिस ने ट्रक सहित साड़ियों को जब्त कर मामला दर्ज कर लिया है। इसके साथ ही पुलिस चालक से पूछताछ साड़ियों को कहा ले जाया जा रहा था, इसकी जानकारी जुटाने का प्रयास कर रही है। इसी तरह महासमुंद जिला के ग्राम नवागांव में भी उड़नदस्ता और बसना पुलिस ने राजेश भोई नामक व्यक्ति के घर से 275 साड़ियां जब्त की हैं, जिसकी कीमत करीब 55 हजार रुपए बतायी जा रही है।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button