छत्तीसगढ़रायपुर
Trending

भाजपा का घोषणा पत्र भूपेश बघेल सरकार के ताबूत में अंतिम कील का काम करेगा: बृजमोहन

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी ने शुक्रवार को रायपुर में अपना घोषणापत्र जारी कर दिया। कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में आयोजित विशेष कार्यक्रम में गृहमंत्री अमित शाह ने यह घोषणापत्र जारी किया। अमित शाह ने इसे संकल्प पत्र नाम दिया है।

वहीं वरिष्ठ भाजपा विधायक और पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने कहा हैं कि, भाजपा का घोषणा पत्र भूपेश बघेल सरकार के ताबूत में अंतिम कील का काम करेगा।

बृजमोहन अग्रवाल ने इसे मास्टर स्ट्रोक बताया है। उनका कहना है कि घोषणा पत्र में छत्तीसगढ़ के विकास और यहां के किसानों, महिलाओं, युवाओं, आदिवासियों सबको आगे ध्यान में रख कर बनाया गया है।

कृषक उन्नति योजना के तहत 3100 रूपय प्रति क्विंटल धान खरीदी पर बृजमोहन अग्रवाल का कहना है, यह किसानों की आर्धिक स्थिति को और मजबूत करेगी।

कांग्रेस की किसानों की कर्ज माफी पर बृजमोहन अग्रवाल का कहना है कि, भाजपा एक मुश्त भुगतान करेगी जिससे किसानों को कर्ज लेने की जरूरत नही पड़ेगी। किसान आर्थिक और सामाजिक रुप से सक्षम बनेगा।

बृजमोहन अग्रवाल ने ये भी कहा कि, महतारी वंदन योजना के तहत हर विवाहिता को साल में 12000 रुपए, गरीबों को 500 रुपए में गैस सिलेंडर, तेंदू पत्ता संग्राहकों को 5500 प्रति मानक बोरा खरीदी, चरण पादुका और अन्य सुविधाओं को पुनः चालू करना।

आयुष्मान योजना के तहत 10 लाख तक का मुफ्त उपचार साथ ही 500 जन औषधी केंद्र का सीधा लाभ यहां की जनता को मिलेगा।

बृजमोहन ने एक लाख रिक्त पदों पर भर्ती और यूपीएससी की तरह सीजीपीएससी में पारदर्शिता लाने से छत्तीसगढ के होनहार युवाओं को सीधा लाभ मिलेगा।

इतना ही नही दुर्ग भिलाई, रायपुर और नया रायपुर को दिल्ली एनसीआर की तरह एससीआर की तरह बनाने से छत्तीसगढ़ में एक बार फिर से विकास की गंगा बहेगी, और छत्तीसगढ़ एक बार फिर देश दुनिया में नाम करेगा।

बृजमोहन अग्रवाल ने इस संकल्प पत्र को भूपेश बघेल सरकार की बिदाई का पत्र बताया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button