छत्तीसगढ़

कांग्रेस के गढ़ कोरबा को मजबूत करने आज पहुंचेंगे राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे,कटघोरा विधानसभा में करेंगे चुनावी रैली

कोरबा । कांग्रेस का गढ़ कहे जाने वाले कोरबा जिला में आज कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे चुनावी सभा करेंगे। कटघोरा विधानसभा के बांकी मोंगरा में आयोजित इस चुनावी रैली में खड़गे कांग्रेस प्रत्याशी पुरषोत्तम कंवर के पक्ष को मजबूत करने के साथ ही जिले की चारों विधानसभा सीट पर कांग्रेस की पकड़ मजबूत बनाने का प्रयास करेंगे। राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के साथ प्रदेश प्रभारी कुमारी सैलजा, कटघोरा विधायक पुरषोत्तम कंवर के अलावा पार्टी नेता और विधायक मौजूद रहेंगे।

छत्तीसगढ़ में दूसरे चरण के मतदान में अब गिनती के दिन शेष बच गये है। ऐसे में कांग्रेस और बीजेपी के केंद्रीय नेतृत्व के बड़े नेता लगातार प्रदेश की 70 विधान सभाओं में पहुंचकर अपने-अपने पक्ष में माहौल तैयार करने में जुटे हुए है। आज छत्तीसगढ़ के कोरिया और कोरबा जिला मेंकांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे चुनावी सभा करेंगे। इसी तरह केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह का आज जशपुर में है, जबकि बसपा सुप्रीमों मायावती आज सक्ती और बिलासपुर में चुनावी सभा करेंगी।

अब से कुछ देर बाद ही कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे कोरबा में कटघोरा विधानसभा के बांकी मोंगरा क्षेत्र में पहुंचेंगे। यहां बड़ी जनसभा को संबोधित करते हुए खड़गे एक बार फिर कांग्रेस के इस गढ़ को और मजबूत करने का प्रयास करेंगे। कोरबा जिला की मौजूदा राजनीतिक समीकरण को समझे तो यहां की चार विधानसभा सीटों में 3 पर कांग्रेस और एक सीट पर बीजेपी का कब्जा है। ऐसे में एक तरफ जहां कांग्रेस के इस गढ़ को बीजेपी ढहाने की तैयारी में है। वहीं कटघोरा से कांग्रेस विधायक पुरषोत्तम कंवर और राजस्व मंत्री जयसिंह के रिश्ते किसी से छिपे नही है।

बताया जा रहा है कि बांकी मोंगरा क्षेत्र में जहां आज राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे चुनावी सभा कर रहे है, वहां कांग्रेस के तीन-तीन कार्यायल खुलने से स्थानीय कार्यकर्ताओं में खासा रोष है। ऐसे में कटघोरा विधानसभा का कोयलांचल से जुड़े इस क्षेत्र में कांग्रेस के प्रत्याशी को काफी नुकसान होने की आशंका है। ऐसे में अब ये देखने वाली बात होगी कि राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की चुनावी सभा के बाद कांग्रेस विधायक पुरषोत्तक कंवर के पक्ष में किस हद तक माहौल तैयार हो पाता है, ये तो आने वाला वक्त ही बतायेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button