छत्तीसगढ़रायपुर

मूर्खों के सरदार” वाले बयान पर सीएम बघेल का प्रहार.. कहा अहंकारी हो गए है PM मोदी

रायपुर: आज यानी मंगलवार को मध्य प्रदेश के बैतूल में ‘विजय संकल्प महारैली’ को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सीधे तौर पर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी को निशाने पर लिया और उन्हें उनके बयान को लेकर आड़े हाथों भी लिया। मेड इन चाइना और मेड इन इंडिया वाले बयान कोई लेकर प्रधानमंत्री ने बिना नाम लिए राहुल गांधी को मूर्खो का सरदार तक कह दिया।

अब पीएम के इसी बयान को लेकर कांग्रेस भड़क गई है। कांग्रेस के नेता पीएम मोदी को उनकी पद और गरिमा की याद दिला रहे है तो वही इस पूरे मामले पर छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल का भी बयान भी सामने आया है। न्यूज एजेंसी एएनआई के सवाल पर उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री अहंकारी हो चुके है। वह इतने अहंकारी हो चुके है कि अब सीधे जनता को गाली दे रहे है

क्या कहा था राहुल गांधी ने

दरअसल कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने सोमवार को मध्यप्रदेश के हरदा में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए ‘मेड इन चाइना’ को ‘मेड इन मध्यप्रदेश’ बनाने की बात कही थी। उन्होंने कहा, आप मोबाइल फोन के पीछे देखो, शर्ट के पीछे देखो, जूते के नीचे देखो, आपको मेड इन चाइना दिखेगा। आपने कभी किसी कैमरे के पीछे, शर्ट के पीछे मेड इन मध्य प्रदेश देखा है? यह हम करना चाहते हैं।

राहुल गांधी ने आगे कहा, मैं चाहता हूं कि हमारी सरकार आने के बाद युवा बेरोजगार न रहें, वे फैक्ट्रियों में काम करें। एक दिन ऐसा आए जब चाइना का कोई युवा अपना फोन निकाले तो उसके पीछे लिखा हो मेड इन मध्यप्रदेश। वह कहे कि यार यह मध्यप्रदेश कहां है? मैं जाकर देखना चाहता हूं, यह कौन सी जगह है जिसने हमारी सारी नौकरी ले ली और मेड इन चाइना को मेड इन मध्यप्रदेश बना दिया।

पीएम का क्या था पलटवार

राहुल गाँधी के बयान के बाद पीएम ने कहा था, “अरे मूर्खों के सरदार, किस दुनिया में हो। कॉन्ग्रेस के नेताओं को अपने देश की उपलब्धियाँ न देखने की मानसिक बीमारी हो गई है।” फिर उन्होंने जवाब दिया कि आज भारत दुनिया में मोबाइल फोन का दूसरा सबसे बड़ा निर्माता है। जब केंद्र में कॉन्ग्रेस सरकार थी, तो भारत में हर साल 20 हजार करोड़ रुपए से कम के मोबाइल फोन बना करते थे, जबकि आज भारत में साढ़े 3 लाख करोड़ रुपए से ज्यादा के मोबाइल बनते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button