छत्तीसगढ़

जब SP जितेंद्र शुक्ला ने गाया…”गुलाबी आंखे जो तेरी देखी”, कड़क IPS अफसर के इस अंदाज ने किया सबको हैरान

कोरबा । छत्तीसगढ़ में शांतिपूर्ण ढंग से विधानसभा चुनाव संपन्न कराने में पुलिस विभाग की महत्वपूर्ण भूमिका रही है। ऐसे में कोरबा एसपी जितेंद्र शुक्ला ने चुनाव ड्यूटी में कड़ी मेहनत करने वाले पुलिस अधिकारी और जवानों के लिए आफटर इलेक्टर पार्टी का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में बकायदा गीत-संगीत की भी पूरी व्यवस्था थी। जिसमें एसपी जितेंद्र शुक्ला ने कराओके ट्रैक पर “गुलाबी आंखे जो तेरी देखी”……गाने की धुन छेड़ी….तो पुलिस अधिकारी और जवान खुशी से झूम गये। कड़क IPS अफसर के रूप में पहचाने जाने वाले SP जितेंद्र शुक्ला के इस अंदाज ने न केवल सबको हैरान किया बल्कि एक बार फिर सबका दिल जीत लिया।

छत्तीसगढ़ में दोनों चरणों के चुनाव के बाद अब राजनीतिक दल और आम जनता को 3 दिसंबर को होने वाले मतगणना और परिणाम का इंतजार है। उधर प्रदेशभर में शांतिपूर्ण ढंग से विधानसभा के दोनों चरणों के चुनाव संपन्न कराने में पुलिस विभाग की अहम भूमिका रही। आपको बता दे कि कोरबा में चुनाव से ठीक पहले निर्वाचन आयोग ने तत्कालीन एसपी यू.उदय किरण को हटा दिया था। निर्वाचन विभाग के आदेश के बाद आईपीएस जितेंद्र शुक्ला को कोरबा जिले की कमान सौंपी गयी। मतदान से महज एक महीने पहले 14 अक्टूबर को आईपीएस जितेंद्र शुक्ला ने कोरबा की कमान अपने हाथों में लिया था।।

एक महीने में ही कोरबा की भौगोलिक स्थिति को समझने के साथ ही निष्पक्ष और निर्बाध चुनाव निपटाना SP जितेंद्र शुक्ला के लिए बढ़ी चुनौती थी। लेकिन उन्होने कोरबा का चार्ज लेते ही इस बड़े चैलेंज को एक्सेप्ट किया और पुलिस टीम को सख्ती के साथ पुलिसिंग का निर्देश दिया गया। एसपी जितेंद्र शुक्ला की पोस्टिंग के बाद जिले में बड़े पैमाने पर कैश और चांदी के ज्वेलरी के साथ ही कपड़े पुलिस टीम ने चेकिंग के दौरान पकड़े। इसी तरह शातिर गुंडा-बदमाशों और अवैध नशे के कारोबार पर भी पुलिस ने सख्ती से एक्शन लिया। जिसका नतीजा रहा कि कोरबा जिले की चारों विधानसभा सीटों पर शांतिपूर्ण ढंग से मतदान संपन्न हुआ।

चुनावी थकान के बाद कोरबा एसपी जितेंद्र शुक्ला के निर्देश पर पुलिस अधिकारी और जवानों के लिए पार्टी का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में लजीज पकवानों के साथ ही बकायदा गीत-संगीत की भी पूरी व्यवस्था थी। इस खुशनुमा माहौल में जब एसपी जितेंद्र शुक्ला ने कराओके ट्रैक पर गुनगुना शुरू किया… तो फिर माहौल और भी खुशनुमा हो गया। पुलिस अधिकारी और जवानों की मौजूदगी में एसपी जितेंद्र शुक्ला ने कराओके ट्रैक पर गुलाबी “आंखे जो तेरी देखी….शराबी ये दिल हो गया” गाना गाकर पूरे माहौल को ही बदल दिया। गौरतलब है कि आईपीएस जितेंद्र शुक्ला को एक कड़क IPS अफसर के रूप में पहचाना जाता है। ऐसे में एसपी जितेंद्र शुक्ला के इस अंदाज को देखने के बाद न केवल पुलिस अधिकारी बल्कि पुलिस जवान भी खुशी से झूम उठे।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button