छत्तीसगढ़रायपुर

कांग्रेस और बीजेपी के बीच कांटे की टक्कर,, लेकिन मोदी की गारंटी” पर भारी पड़ता नजर आ रहा है “कका का भरोसा”

रायपुर । देश के पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव का एक्टिज पोल आना शुरू हो गया है। एक्टिज पोल रिपोर्टस की माने तो छत्तीसगढ़ में कांग्रेस और बीजेपी के बीच कांटे की टक्कर है, लेकिन सीटों के आकड़ों पर गौर करे तो कांग्रेस बीजेपी से बढ़त बनाती नजर आ रही है। करीब आधा दर्जन से अधिक एक्टिज पोल में कांग्रेस को बढ़त मिलते दिखाई दे रही है। ऐसे में लोगों के बीच अब ये चर्चा तेज हो गयी है कि क्या छत्तीसगढ़ में मोदी की गारंटी पर भूपेश कका का भरोसा हावी हो गया ? उधर एक्टिज पोल के रिपोर्ट के बाद बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष अरूण साव ने प्रदेश में मजबूती के साथ BJP की सरकार बनाने का दावा किया है।

छत्तीसगढ़ सहित देश के 5 राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव के नतीजे 3 दिसंबर को सामने आयेंगे। लेकिन फाइनल रिजल्ट से पहले मीडिया संस्थानों सहित अलग-अलग एजेसिंयों द्वारा कराये गये एक्जिट पोल के रिपोर्ट गुरूवार शाम से आना शुरू हो गये है। एक्टिज पोल के रिपोर्ट सामने आने के बाद एक बार फिर छत्तीसगढ़ में जहां कांग्रेस अपनी जीत को लेकर उत्साहित है। वहीं एक्जिट पोल में कांटे की टक्कर को लेकर बीजपी के नेता भी प्रदेश में सरकार बनाने को लेकर आश्वस्त नजर आ रहे है। अब तक के आधा दर्जन से अधिक एग्जिट पोल में छत्तीसगढ़ की 90 विधानसभा सीटों में कांग्रेस की बढ़त के साथ सरकार बनाने का अनुमान जताया जा रहा है।

कुछ सीटों पर भाजपा-कांग्रेस के बीच कड़ी टक्कर दिखाई दे रही है।एग्जिट पोल के रिपोर्ट सामने आने के बाद प्रदेश कांग्रेस ने एक्स पर लिखा है…भरोसा है बरकरार,आ रही है फिर से कांग्रेस सरकार। वहीं मीडिया से चर्चा के दौरान सीएम भूपेश बघेल ने 60 से ज्यादा सीटें जीतने का दावा किया है। उन्होंने कहा कि… हम फिर से सरकार बनाने जा रहे हैं। वहीं डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव ने कहा कि जहां तक अनुमानों का सवाल है मैं हमेशा उन्हें गंभीरता से लेता हूं। ये विभिन्न चैनलों और एजेंसियों की ओर से यह अनुमान लगाने का प्रयास है कि चुनाव में क्या हुआ होगा। इसलिए हमें 3 तक इंतजार करना चाहिए। उधर छत्तीसगढ़ में कांग्रेस को मिलते बढ़त की रिपोर्ट के बाद भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव की भी प्रतिक्रिया आई है।

उन्होने कहा कि अधिकांश पोल ने बता दिया है कि छत्तीसगढ़ में पार्टी मजबूती के साथ सरकार बना रही है। एग्जिट पोल में भाजपा का सर्वाधिक जगह पर वोट प्रतिशत बढ़ा हुआ नजर आ रहा है। कुछ जगहों पर कांग्रेस-भाजपा बराबर की स्थिति में हैं। 3 दिसंबर को मतगणना के बाद भाजपा बहुमत के साथ सरकार में आएगी। खैर छत्तीसगढ़ में किसकी सरकार बनेगी ? जनता ने किसके सर पर जीत का ताज पहनाया है, ये सारे परिणाम तो 3 दिसंबर की दोपहर तक स्पष्ट हो जायेंगे। वहीं एक्जिट पोल के रिपोर्ट आने के बाद एक बार फिर छत्तीसगढ़ में मोदी की गारंटी और कका का भरोसा को लेकर पब्लिक के बीच चर्चाओं का बाजार गर्म होने लगा है। ऐसे में देखने वाली बात होगी कि छत्तीसगढ़ की जनता ने मोदी की गारंटी पर विश्वास जताया है, या फिर सूबे के मुखिया भूपेश कका के भरोसे पर अपनी मुहर लगायी है, ये तो 3 दिसंबर को ही स्पष्ट हो पायेगा।

 

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button