छत्तीसगढ़

शपथ ग्रहण में कुछ ही मिनट बचे हैं, लेकिन अभी भी मंत्री पर सब चुप्पी

रायपुर । छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री के शपथ में कुछ ही वक्त बचा है। लेकिन मुख्यमंत्री छोड़ कौन कौन और शपथ लेगा, इस पर अभी भी सस्पेंस है। पार्टी में अनुशासन की बात तो की जाती रही है, लेकिन इस बार तो गजब का अनुशासन दिख रहा है। दरअसल बीजेपी के हाल के दिनों में ये परंपरा बन गयी है, कि जिनका नाम ज्यादा सुर्खियों में रहता है, पार्टी की तरफ से उसके नाम पर कैची चल जाती है।

छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश और राजस्थान के मुख्यमंत्री चयन में ऐसा ही देखा गया। दोनों राज्यों में जो मजबूत दावेदार थे, उनमें से कोई भी मुख्यमंत्री नहीं बना। छत्तीसगढ़ में तो विष्णुदेव साय दावेदारों में थे और उनका नाम भी मीडिया में चल रहा था, लेकिन मध्यप्रदेश और राजस्थान में तो ऐसे मुख्यमंत्री पर मोदी और शाह की मुहर लगी, जो कभी दावेदारों की लिस्ट में थे ही नहीं। बताया जा रहा है कि पीएम मोदी समेत कई केंद्रीय मंत्री और राज्यों के मुख्यमंत्री कार्यक्रम में देरी से पहुंचेंगे।

इसीलिए कार्यक्रम 2 घंटे की देरी से शुरू होगा। समारोह साइंस कॉलेज मैदान रायपुर में हो रहा है।चर्चा है कि आज मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के साथ सिर्फ दो उप मुख्यमंत्री शपथ लेंगे, अरुण साव और विजय शर्मा। इनके अलावा बाकी 10 मंत्रियों को अभी शपथ के लिए इंतजार करना होगा। हो सकता है कि दो एक दिन में मंत्रियों के शपथ के लिए अलग से समारोह का आयोजन किया जाए।

विजय शर्मा ने तो कुछ देर पहले भी मीडिया से बातचीत में उप मुख्यमंत्री की शपथ को लेकर अनभिज्ञता जतायी, जबकि सह प्रभारी नितिन नबीन ने ट्वीटर पर अरूण साव को लेकर डिप्टी सीएम लिखा है… अपने ट्वीट में नितीन नबीन ने लिखा है.. आज रायपुर में नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री श्री विष्णुदेव साय जी के शपथ-ग्रहण समारोह से पूर्व, प्रदेश प्रभारी श्री ओम माथुर जी व प्रदेश अध्यक्ष सह उपमुख्यमंत्री श्री अरुण साव जी के साथ उनसे शिष्टाचार भेंट की तथा कई अन्य महत्वपूर्ण विषयों पर सार्थक चर्चा हुई।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button