छत्तीसगढ़

जब बीच मंच से केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने पूछा…..”कहा रखे हुए है ड्रोन, ये किसके घर में घुसके प्रदर्शन कर रहा है… !

कोरबा । कोरबा जिला के ग्राम रंजना में आयोजित शिविर में उस वक्त हड़कंप मच गया, जब केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने अचानक मंच से ड्रोन दिखाने की मांग कर दी। शिविर में ड्रोन नही होने पर अफसर हड़बड़ा गये और बताया कि जिले में प्रदर्शन के लिए एक ही ड्रोन आया हुआ है। इस पर मंत्रीजी ने पलटकर कह दिया……“अरे भाई जहां हम है, वहां दीदियों को तो मालूम होना चाहिए ड्रोन क्या है……आदमी है…. कि जानवर है…… कि ट्रेक्टर है ? कहा है वो…ये कहा प्रदर्शन कर रहा है, किसके घर में घुस करके ? केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के इन बातों को सुनकर जहां अफसर सख्ते में आ गये, वही शिविर में मौजूद लोग जमकर ठहाके लगाने लगे।

ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री गिरिराज सिंह दो दिनों के कोरबा प्रवास पर है। शनिवार की देर शाम कोरबा पहुंचे केद्रीय मंत्री ने एनटीपीसी के गेस्ट हाउस में सबसे पहले जिला प्रशासन के अधिकारियों की बैठक ली। इसके बाद रविवार को कोरबा और कटघोरा ब्लाॅक में आयोजित विकसित भारत संकल्प यात्रा शिविर में शामिल होने पहुंचे। कटघोरा ब्लाॅक के रंजना में आयोजित शिविर में केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने हितग्राहियों से केंद्र सरकार की योजनाओं के बारे में विस्तृत से जानकारी ली। इसके साथ ही मौके पर ही कई हितग्राहियों से सीधे सवाल-जवाब भी किया। सवाल-जवाब के सिलसिले में ही मंत्रीजी ने स्व-सहायता समूह की दीदियों से चर्चा कर रहे थे।

तभी उन्होने ड्रोन दीदी विषय पर चर्चा करते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार ने हमे 15 हजार ड्रोन दिया है दीदी को देने के लिए। मंत्रीजी ने मंच के सामने खड़ी महिला से पूछा …“आप ड्रोन जानती है ? जवाब में महिला ने कह दिया ….कैमरा होता है। बस फिर क्या था मंत्रीजी ने मंच से ही दीदियों को ड्रोन दिखाने की मांग कर दी। चूकि रंजना में आयोजित शिविर स्थल पर ड्रोन नही पहुंच सका था। ऐसे में अफसर हड़बड़ा गये और ADM प्रदीप साहू ने जिले में प्रदर्शन के लिए एक ही ड्रोन मिलने की बात कही। इस मंत्रीजी ने पलटकर कह दिया कि ….“अरे भाई यहां के लिए एक ड्रोन आया है, जहां हम है वहां दीदियों को तो मालूम होना चाहिए ड्रोन क्या है ? आदमी है…. कि जानवर है… कि ट्रेक्टर है ?

“कहा है वो…ये कहा प्रदर्शन कर रहा है, किसके घर में घुस करके ?” केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के इन बातों को सुनकर जहां अफसर कुछ देर के लिए हड़बड़ा गये, वही शिविर में मौजूद लोग मंत्रीजी की बातों को सुनकर जमकर ठहाके लगाने लगे। दरअसल कृषि क्षेत्र में उपयोग होने वाला एक ही ड्रोन कोरबा जिले को मिला हुआ है। जिसे कृषि विभाग द्वारा प्रदर्शन कर किसानों को जागरूक किया जा रहा है। चूकि केंद्रीय मंत्री सबसे पहले कोरबा ब्लाॅक के ढोंगदरहा में आयोजित शिविर में शामिल होने पहुंचे हुए थे। लिहाजा अफसरों ने ढोंगदरहा के शिविर स्थल पर ड्रोन को प्रदर्शन के लिए रखा हुआ था। लेकिन अधिकारियों की किस्मत ही खराब निकली और मंत्रीजी ने रंजना में आयोजित दूसरे शिविर में ड्रोन का प्रदर्शन करने की मांग कर सबको सख्ते में ला दिया

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button