Uncategorized

धान खरीदी की मियाद बढ़ाने के लिये मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया जनप्रतिनिधियों ने

रायपुर। पूर्व में प्रदेश में सत्तासीन रहे दल द्वारा समर्थन मूल्य पर सोसायटियों के माध्यम से धान खरीदी हेतु नियत तिथि 31 जनवरी समाप्ति के‌ ठीक एक दिन पहले किसानों की मांग पर खरीदी मियाद आसन्न रविवार तक बढ़ाये जाने की प्रदेश सत्ता में आसीन हुये भाजपा के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय की घोषणा का जनप्रतिनिधियों ने स्वागत कर आभार व्यक्त किया है । मुख्यमंत्री के इस घोषणा से धान खरीदने व बेचने समिति कर्मियों व किसानों के बीच मचे अफरातफरी में फिलहाल विराम लग गया है ।

ज्ञातव्य हो कि प्रशासन द्वारा सोसायटी प्रभारियों को ‌पूर्व निर्धारित तिथि 31 जनवरी तक शेष बचे किसानों का धान हर हाल में खरीदने का मौखिक दबाव बनाये जाने से जहां हमालो की कमी व‌ जाम पड़े धान की वजह से खरीदी हेतु जगह न होने से खरीदी न कर पाने की विवशता के चलते कर्मियों में अनुशासनात्मक कार्यवाही का दहशत व्याप्त हो गया था वहीं इसकी वजह से धान न बिक पाने की आंशका से किसान विचलित व आक्रोशित हो चले थे । किसानों के आक्रोश व कर्मियों की मजबूरी को देखते हुये जनप्रतिनिधियों ने मुख्यमंत्री से खरीदी तिथि बढ़ाने की‌ मांग शुरू कर दी थी । रायपुर जिला भाजपा युवा मोर्चा के उपाध्यक्ष कुलेश्वर बैस , मंदिर हसौद भाजपा मंडल अध्यक्ष कृष्ण कुमार वर्मा सहित मंडल कार्यकारिणी व जिला पंचायत सदस्य श्रीमती ललिता वर्मा ने खरीदी तिथि बढ़ाये जाने का स्वागत करते हुये तिथि बढ़ाने के लिये मुख्यमंत्री श्री साय व क्षेत्रीय किसानों की भावनाओं को मुख्यमंत्री तक पहुंचाने ‌के लिये क्षेत्रीय विधायक गुरु खुशवंत सिंह का आभार व्यक्त किया है। किसान संघर्ष समिति के संयोजक भूपेन्द्र शर्मा ने खरीदी अवधि बढ़ाये जाने को किसानों व कर्मियों के हित में ठहराते हुये कहा है कि परिस्थितियों के मद्देनजर यदि एक सप्ताह पूर्व इसकी घोषणा हो जाती तो अफरातफरी का माहौल नहीं बनता ।

सोसायटियों में जाम धान के प्रभावी परिवहन होने की स्थिति में खरीदी पूर्ण होने की आशा उन्होंने व्यक्त की है । इधर आरंग विधानसभा क्षेत्र से ही निर्वाचित एक अन्य जिला पंचायत सदस्य अनिता थानसिह साहू ने सोसायटियों में जाम धान का तत्काल उठाव कराने की मांग की‌ है ताकि खरीदे जाने वाले धान के रखाव की समस्या न आने पाये व खरीदी ठप्प न हो ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button