Uncategorized

बजट पर पूर्व CM भूपेश बघेल ने कहा- ये ख़याली पुलाव की तरह है…

रायपुर। छत्तीसगढ़ में नई सरकार का पहला बजट आज पेश किया गया। वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने आज सदन में बजट पेश किया। बजट पेश होने से पहले पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पुरानी परंपरा का जिक्र किया जिसपर भाजपा विधायकों विरोध करते हुए डिजिटल दुनिया की बात कही। वहीं बजट पेश होने के बाद भूपेश बघेल ने एक पोस्ट कर भाजपा सरकार पर निशाना साधा है।

पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने पोस्ट में लिखा है, एक कहावत है, “करे कोई भरे कोई”. यह कहावत आज के छत्तीसगढ़ के बजट पर लागू होती है. चुनाव में गारंटी देकर गए मोदी जी. अब मोदी जी की गारंटी का बोझ इतना है कि छत्तीसगढ़ जैसा छोटा राज्य सह नहीं पा रहा है. बजट के प्रावधान गवाही दे रहे हैं कि मोदी की गारंटी भाजपा सरकार को भारी पड़ रही है.

इसकी वजह से बेचारे वित्तमंत्री राज्य के लिए नया कुछ कर ही नहीं पाए. उन्होंने बजट का आकार तो बढ़ा लिया है और राजस्व आधिक्य की बात कर रहे हैं. ये ख़याली पुलाव की तरह ही दिखता है. राज्य में जारी कांग्रेस सरकार की योजनाओं को नया नाम देकर नई योजनाओं की तरह पेश करने की दुर्भाग्यजनक घोषणाएं की गई हैं. ठीक वैसा ही जैसा मोदी जी ने केंद्र में किया था.

बहुत परिश्रम से हमने “नवा छत्तीसगढ़” गढ़ने का रास्ता बनाया था। भाजपा के बजट ने उसे बेपटरी कर दिया है और राज्य को फिर से उसी 15 साल वाले दुर्दिनों की ओर ले जाने की तैयारी कर ली है. भाजपा से इससे अधिक की उम्मीद करनी भी नहीं चाहिए.

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button