छत्तीसगढ़

महिला कर्मचारियों को चुनाव ड्यूटी से दूर रखा जाये” फेडरेशन ने अलग-अलग बिंदुओं पर चुनाव आयोग को सौंपे सुझाव, लिखा…इन्हें भी मानदेय…

रायपुर । लोकसभा चुनाव के लिए पहले चरण की वोटिंग 15 अप्रैल को होगी। चुनाव के लिए पहले चरण का नामांकन खत्म हो गया है, जबकि दूसरे चरण का नामांकन शुरू हो गया है। इधर चुनाव में अधिकारियों-कर्मचारियों की ड्यूटी को लेकर प्रशिक्षण का सिलसिला भी जारी है।

अधिकारियों-कर्मचारियों की चुनाव ड्यूटी को लेकर कर्मचारी-अधिकारी फेडरेशन ने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी को सुक्षाव दिया है। फेडरेशन के प्रांतीय संयोजक कमल वर्मा ने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी रीना बाबा साहेब कंगाले को पत्र भेजकर तीन अलग-अलग बिंदुओं पर सुझाव दिये हैं।

फेडरेशन ने मांग की है कि चुनाव में ऐसे शासकीय सेवकों को चुनाव ड्यूटी से अलग रखा जाये, जो विकलांग, दिव्यांग और गंभीर बीमारी जैसे हार्ट सर्जरी व किडनी ट्रांसप्लांट से पीड़ित हो।

वहीं फेडरेशन ने महिला कर्मचारी-अधिकारी को भी चुनाव से अलग करने की मांग की है। साथ ही 60 साल के अधिक उम्र के भी कर्मचारी-अधिकारी को चुनाव ड्यूटी से दूर रखने की मांग की है। फेडरेशन ने कहा है कि अगर इन कर्मचारियों की जरूर अतिआवश्यक हो, तो उन्हें कार्यालयों में चुनाव ड्यूटी में लगाया जाये।

वहीं चुनाव ड्यूटी कर रहे दैनिक वेतन भोगी और वाहन चालकों को भी मानदेय भुगतान की मांग की गयी है।

 

 

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button