Uncategorized

महंत बुरे फंसे, PM मोदी के सर फोड़ने वाले बयान पर ECI ने कार्रवाई के दिये निर्देश, जिला प्रशासन आज या कल तक ले सकता है एक्शन

रायपुर । प्रधानमंत्री के सर फोड़ने वाले बयान पर नेता प्रतिपक्ष चरणदास महंत की मुश्किलें बढ़ सकती है। चुनाव आयोग ने इसेे लेकर कार्रवाई के निर्देश दिये हैं। चुनाव आयोग की तरफ से मुख्य निर्वाचन पदाधिकारियों को मिले निर्देश के बाद ये जानकारी जिला निर्वाचन पदाधिकारी को भी भेज दी गयी है। माना जा रहा है कि आज या कल तक नेता प्रतिपक्ष के खिलाफ जिला प्रशासन की तरफ से शिकायत दर्ज करायी जा सकती है।

सूत्रों से जो जानकारी मिली है, उसके मुताबिक चुनाव आयोग ने विधि अनुरूप कार्रवाई के निर्देश दिये हैं। ऐसे में अब राजनांदगांव जिला प्रशासन की तरफ से इस मामले में आगे की कार्रवाई की जायेगी। हालांकि वो कार्रवाई कितनी कड़ी होगी, इसे लेकर अभी तक स्थिति साफ नहीं है। आपको बता दें कि भूपेश बघेल के नामांकन सभा के दौरान चरणदास महंत ने विवादित बयान दिया था। राजनांदगांव में मंगलवार को जनसभा में महंत ने कहा कि एक संरक्षक चाहिए, अच्छा लाठी धर कर मारने वाला। नरेंद्र मोदी के खिलाफ अगर कोई लाठी धर कर खड़ा हो सकता है तो तुम्हारे सांसद (भूपेश बघेल) हैं। बाकी लोग सीधे-साधे हैं।उन्होंने कहा कि, हमें लाठी धरने वाला आदमी चाहिए।

उन्होंने यह सारी बातें पीएम मोदी को लेकर कही। इस दौरान प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी मंच पर मौजूद थे। अब इस बयान को लेकर प्रदेश में जमकर सियासत हो रही है।कांग्रेस छोड़ रहे नेताओं पर चरण दास महंत का गुस्सा फूटा। राजनांदगांव में उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों को जूते से मारना चाहिए, जिन्होंने कठिन समय में कांग्रेस को छोड़ा। उनको कभी पार्टी में वापस नहीं लेना है. हमने ही ऐसे नेताओं को सिर में चढ़ा के रखा था।

भाजपा ने इस मामले में तीखा हमला बोला था। मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने कहा था कि प्रधानमंत्री मोदी का वो परिवार हैं, इसलिए पहली लाठी उन्हें मारनी चाहिये। वहीं उप मुख्यमंत्री विजय शर्मा ने तो चरणदास महंत के बंगले तक भाजपा नेताओं के साथ कूच किया था और कहा था कि महंत उन्हें लाठी मारें। मामले में चुनाव आयोग में भी शिकायत दर्ज करायी गयी थी। भाजपा का कहना है कि चरण दास महंत द्वारा आम सभा के दौरान देश के निर्वाचित प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के विरुद्ध “लाठी पकड़ने” तथा “सिर फोड़ने” जैसे वाक्यांशों के प्रयोग स्पष्तः उनके द्वारा कांग्रेस कार्यकर्ताओं एवं आम जनता को प्रधानमंत्री जी एवं विपक्षियों के विरुद्ध सामूहिक हिंसा हेतु दुष्प्रेरित करने के उद्देश्य से दिए गए हैं I श्री महंत के द्वारा आम-सभा के दौरान देश के निर्वाचित प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के विरुद्ध “लाठी पकड़ने” तथा “सिर फोड़ने” जैसे वाक्यांशों के प्रयोग कर कांग्रेस कार्यकर्ताओं एवं आम जनता को प्रधानमंत्री के विरुद्ध सामूहिक हिंसा हेतु दुष्प्रेरित करना स्पष्तः राजद्रोह जैसे गंभीर अपराध की श्रेणी में आता है I

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button