छत्तीसगढ़

महंत के बाद अब कवासी लखमा के बयान से हड़कंप, कहा……”कांग्रेस को बीजेपी ने नही हराया, कांग्रेस को कांग्रेस के लोगों ने ही चुनाव हराया है !

जगदलपुर। छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के नेता विधानसभा चुनाव में मिली करारी हार का जख्म नही भूल पा रहे है। डाॅ.चरणदास महंत के बाद अब बस्तर से कांग्रेस प्रत्याशी कवासी लखमा ने कांग्रेस की हार का खुलासा करते हुए हड़कंप मचा दिया है। जगदलपुर में चुनाव प्रचार के दौरान लखमा ने आम लोगों से कहा कि कांग्रेस क्यों हारी…..ये सबको पता है। कांग्रेस को बीजेपी ने नही हराया है, बल्कि कांग्रेस को कांग्रेस के लोगों ने ही हराया है। बस्तर में चुनाव से ठीक पहले कवासी लखमा के इस बयान के बाद एक बार फिर कांग्रेस घिरती नजर आ रही है।

छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव के दिन जैसे-जैसे नजदीक आते जा रहे है, ठीक वैसे-वैसे राजनीतिक सरगर्मी भी तेज होती जा रही है। लेकिन मौजूदा वक्त में कांग्रेस में व्याप्त अंतर्कलह और विधानसभा चुनाव में मिली करारी हार का सदमा कांग्रेस के नेता भूल नही पा रहे है। जीं हां पहले नेता प्रतिपक्ष डाॅ.चरणदास महंत ने कोरबा में कांग्रेस की हार का जिम्मेदार पूर्व सीएम, सभी मंत्रियों सहित खुद को बताया था। डाॅ.महंत ने ये स्वीकार किया था कि सत्ता में रहते हमारे नेताओं ने पार्टी कार्यकर्ता और नेताओं की उपेक्षा की, जिसका खामियाजा पार्टी को हार के रूप में स्वीकार करना पड़ा।

डाॅ.महंत के इस बयान के बाद जहां कांग्रेस में हड़कंप मच गया था, वहीं बीजेपी ने इस मुद्दा बनाकर कांग्रेस को घेरना शुरू कर दी थी। ऐसे में डाॅ.महंत के बयान के बाद अब बस्तर के बड़े नेताओं में शामिल और लोकसभा प्रत्याशी कवासी लखमा ने अपनी ही पार्टी नेताओं पर सवालिया निशान लगा दिया है। बताया जा रहा है कि लखमा जगदलपुर के चिंगपाल में आम लोगों के बीच सभा को संबोधित कर रहे थे। बातचीत के दौरान उन्होने हल्बी बोली में ये कह दिया कि विधानसभा चुनाव में कांग्रेस क्यों हारी…..ये आप सभी को मालूम है। छत्तीसगढ़ में बीजेपी ने कांग्रेस को नही हराया है ?

बल्कि कांग्रेस को कांग्रेस के ही नेताओं ने हराया है। कवासी लखमा ने अपने भाषण में भले ही किसी नेता का नाम नही लिया, लेकिन उनके इस बयान के बाद कांग्रेस में एक बार फिर हड़कंप मचा हुआ है। आपको बता दे कि छत्तीसगढ़ के बस्तर में पहले चरण में मतदान होना है। ऐसे में ऐन चुनाव के वक्त कवासी लखमा का बीजेपी की जगह अपने ही पार्टी पर सवाल उठाना कितना लाजमी है, ये तो कांग्रेस के नेता और लखमा ही समझ सकते है। लेकिन लखमा के इस बयान पर बीजेपी एक बार फिर मुद्दा बनाकर आम जनता के बीच भुनाने की कोशिश जरूर करेगी।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button