छत्तीसगढ़

वन विभाग की बड़ी कार्रवाई, घर से जब्त की तेंदुए की खाल

रायगढ़। वन विभाग ने एक घर से तेंदुए की खाल बरामद की है। मुखबिर से मिली सुचना के आधार पर वन विभाग व पुलिसकर्मी आकाश वर्मा के कोतरा रोड़ स्थित घर पर सर्च वारंट लेकर पहुंचे। जंहा तेंदुए की खाल के आलावा एयरपिस्टल व बुलेट का ढक्कन भी बरामद किया गया है।

कोतरा रोड़ के रहनेवाले आकाश वर्मा के यंहा आज वन विभाग व पुलिस ने तेंदुए की सबूत खाल बरामद की है। मुखबिर की सुचना पर हुईं कार्यवाही के दौरान आकाश वर्मा घर पर मौजूद नहीं था। तेंदुए की खाल कन्हा से और कैसे आई इसकी जानकारी अभी नहीं मिल पाई है। वन विभाग आकाश वर्मा के बयान का इंतज़ार कर रहा है उसके बाद विभाग द्वारा आरोपी पर वन्य प्राणी अधिनियम के तहत कार्यवाही की जाएगी।

फिलहाल तेंदुए की खाल को फॉरेन्सिक टेस्ट के लिए भेजा जाएगा। जिसके बाद ही यह तय हो पाएगा कि खाल कितनी पुरानी है। आकाश के घर की तलाशी के दौरान, सर्च टीम ने एक एयर पिस्टल व बुलेट का ढक्क्न भी जब्त किआ है। जिससे मामला तस्करी से जुडा हुआ प्रतीत हों रहा है। इस पुरे मामलें का खुलासा होने मे अभी थोड़ा समय लगेगा क्युकि आकाश वर्मा फिलहाल शहर से बाहर है। जबतक उससे पूछताछ पूरी नहीं हों जाती तबतक सच्चाई सामने नहीं आ पाएगी। शहर के रिहायशी क्षेत्र से तेंदुए की खाल और एयर पिस्टल का मिलना अपने आप मे कई सवालों को जन्म दे रहा है। जिसका जवाब वन विभाग के साथ ही साथ रायगढ़ की जनता को भी जानने की जल्दी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button