छत्तीसगढ़

दिल्ली के अस्पताल में घुसकर मरीज की गोली मारकर हत्या, वारदात के बाद मचा हड़कंप, डॉक्टर्स ने की हड़ताल की घोषणा

दिल्ली । देश की राजधानी दिल्ली में गुरू तेग बहादुर अस्पताल के अंदर दिनदहाड़े गोलीबारी की घटना से हड़कंप मच गया। बताया जा रहा है कि अस्पताल में इलाज कराने आये एक मरीज को सरेआम अस्पताल में गोली मारकर हत्या कर दी गई। आरोपी घटना को अंजाम देने के बाद मौके से फरार हो गये। वहीं इस घटना के बाद से नाराज डाॅक्टर्स ने हड़ताल की घोषणा कर दी है। उधर इस घटना की जानकारी के बाद पुलिस अज्ञात हमलावरों की सरगर्मी से तलाश कर रही है।

जानकारी के मुताबिक दिल्ली के गुरु तेज बहादुर अस्पताल में रविवार की शाम 4 बजे इस गोलीकांड की वारदात को अंजाम दिया गया। दिल्ली पुलिस के मुताबिक जीटीबी एन्क्लेव पुलिस स्टेशन को पीसीआर के जरिये सूचना मिली थी कि जीटीबी अस्पताल के वार्ड 24 में फायरिंग हुई है। पुलिस की टीम के घटनास्थल पर पहुंचने के बाद पता चला कि यहां रियाजुद्दीन नाम के एक मरीज को इलाज के लिए भर्ती कराया गया था। शाम 4 बजे के आसपास 18 साल का एक युवक वार्ड में घुसा और उसने रियाजुद्दीन पर फायरिंग कर उसकी हत्या कर दी। इस वारदात में रियाजुद्दीन की मौके पर ही मौत हो गयी। अस्पताल में दिनदहाड़े हुए इस सनसनीखेज वारदात की जानकारी के बाद पुलिस मामले में केस दर्ज कर लिया गया है।

वहीं कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि इस घटना में एक नहीं बल्कि तीन लोग शामिल थे। बाइक से तीन बदमाश अस्पताल पहुंचे थे, इनमें से एक बदमाश ने अस्पताल के अंदर घुसकर फायरिंग कर रियाजुद्दीन की हत्या कर दी। जिसके बाद सभी आरोपी वहां से भाग गए। पुलिस की प्राथमिक जांच में रियाजुद्दीन का कोई आपराधिक इतिहास नहीं होने की बात सामने आयी है।गुरू तेग बहादुर अस्पताल में हुए फायरिंग की इस घटना पर अब राजनीति भी शुरू हो गयी है। आम आदमी पार्टी के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने घटना पर ट्वीट कर दिल्ली के LG पर निशाना साधा है।

उन्होंने कहा…..”LG साहब आपके आने के बाद पिछले दो साल में दिल्ली की क़ानून व्यवस्था बद से बदतर होती जा रही है। अपराधियों में क़ानून का ख़ौफ़ ख़त्म हो गया है। दिन दहाड़े अस्पताल में घुस के गोलियां चल रही है। कभी तिहाड़ जेल के अंदर पुलिस के सामने हत्या होती है। पुलिस के जवान देखते रहते हैं, कभी कोर्ट के सामने वकील को गोली मारी जाती है। जंगपुरा में दिन दहाड़े घर में घुस कर बुजुर्ग की निर्मम हत्या हो रही है। दिल्ली ने दिन दहाड़े सीसीटीवी के सामने हत्या अब आम बात होती जा रही है। अपराधी बेख़ौफ़ हैं, दिल्ली पुलिस को राजनैतिक इस्तेमाल के चलते उसे बर्बाद कर दिया गया है।”

मामले पर एडिशनल डीसीपी शाहदरा , विष्णु शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया…. “हमारी टीम जब वहां पहुंची तब पता चला कि मृतक का नाम रियाजुद्दीन है और वह खजूरी खास का रहने वाला है. घटनास्थल से 5 खोखे बरामद हुए हैं. क्या कोई रंजिश या दुश्मनी है? अभी इसकी जानकारी जुताई जा रही है. सीसीटीवी फुटेज की जांच कर आरोपियों की पहचान करने की कोशिश की जा रही है”

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button