छत्तीसगढ़रायपुर

CG NEWS : मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने रायपुर रेंज पुलिस को दिए कड़े निर्देश, राजधानी में सुधार की आवश्यकता…

रायपुर : मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने रायपुर रेंज पुलिस को स्पष्ट और सख्त निर्देश दिए हैं, जिससे राजधानी रायपुर की सुरक्षा व्यवस्था को और मजबूत किया जा सके। हालिया घटनाओं ने राजधानी की छवि को नुकसान पहुँचाया है, और मुख्यमंत्री ने इसे सुधारने के लिए प्रभावी कदम उठाने की आवश्यकता जताई है।

मुख्यमंत्री ने विष्णुदेव साय कहा कि रायपुर की पुलिसिंग को उत्कृष्ट बनाने की जरूरत है। राजधानी की सुरक्षा व्यवस्था को सर्वाेत्तम बनाना सुनिश्चित किया जाएगा। रायपुर में भूमाफियों द्वारा शासकीय और निजी भूमि पर कब्जा करने की घटनाओं की बढ़ती शिकायतें मिली हैं। मुख्यमंत्री ने राजस्व और पुलिस विभाग को मिलकर इस समस्या पर प्रभावी नियंत्रण रखने के निर्देश दिए हैं।

मुख्यमंत्री साय ने राजधानी में रात के समय गश्त को और अधिक प्रभावी बनाने की आवश्यकता पर जोर दिया। इसके साथ ही नशीली दवाइयों की बिक्री पर कड़ी कार्रवाई करने और इनके इकोसिस्टम को तोड़ने की बात की है। स्कूलों और कॉलेजों में नशे के खिलाफ जागरूकता अभियान चलाने की आवश्यकता को भी मुख्यमंत्री ने रेखांकित किया। इससे युवाओं को नशे के दुष्प्रभावों के बारे में जागरूक किया जा सकेगा।

रायपुर में पुलिस पेट्रोलिंग को नियमित और प्रभावी बनाने पर जोर दिया गया है। संगठित अपराध पर लगातार कार्रवाई करने की बात भी की गई है। मुख्यमंत्री ने सभी जिलों की पुलिस को योजना बनाकर अपराधियों के खिलाफ ठोस कार्रवाई करने की हिदायत दी है। इससे अपराध और अपराधियों पर लगाम लगाई जा सकेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button