छत्तीसगढ़दुर्ग

CG NEWS : गृह मंत्री विजय शर्मा पहुंचे दुर्ग जेल, कवर्धा मामले में बंद लोगों से की मुलाकात, जेल व्यवस्थाओं का भी लिया जायजा …

दुर्ग: छत्तीसगढ़ के डिप्टी सीएम और गृहमंत्री विजय शर्मा आज दुर्ग पहुंचे. उन्होंने केंद्रीय जेल पहुंचकर लोहारडीह मामले में बंद लोगों से मुलाकात की है. इस दौरान जेल डीजी हिमांशु गुप्ता सहित विधायक भी मौजूद रहे.

लोहारडीह हत्याकांड पर कार्रवाई: डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने कहा कवर्धा के लोहारडीह गांव में एक मौत हुई है, पंचनामा हुआ. गलती जिसने किया, उसको सजा मिलेगी. पूरा थाना बदल दिया गया है, एसपी बदल दिए गए हैं. एडिशनल एसपी सस्पेंड किए गए हैं. सीएम ने जांच आयोग बिठाया है, जो गुनहगार हैं, वो सजा पाएंगे.

कवर्धा हिंसा: विजय शर्मा ने यह भी कहा कि दो घटनाएं हुई थी. एक मध्यप्रदेश की सीमा में लाश मिली थी. उसके बाद गांव में आक्रोश फैला. गांव वालों ने आगजनी की. उस आगजनी में रघुनाथ साहू की मौत हो गई. उनकी पत्नी भी काफी जलीं. इस आक्रोश में गांव वालों की पुलिस के साथ झूमाझटकी हुई. बाद में पुलिस ने गिरफ्तारियां की. विजय शर्मा के मुताबिक गिरफ्तारियों में यह बात सामने आई कि उनमें कुछ लोगों के नाम नहीं होना चाहिए, क्योंकि वो मध्यप्रदेश में उस व्यक्ति के पोस्टमार्टम में थे जिसकी मौत हो गई थी. मैंने स्पष्ट कहा है कि उचित जांच करें. लेकिन जो ऐसे लोग हैं, जिनके संबंध में प्रमाण हैं कि वो दूसरे हैं तो उनको क्यों रखा जाए.

लोहारडीह हत्याकांड में एसपी और कलेक्टर का ट्रांसफर: डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि ”एसपी वहां उपस्थित थे, एक वीडियो सामने आया था. उसमे यह बात समझ आई कि उनको अपनी जिम्मेदारी ठीक से निभाना था. इस मामले में एडिशनल एसपी को भी सस्पेंड किया गया है.”

“एक जांच कमेटी बनी है. वह पहले अपना काम कर लें. जेल में मारपीट नहीं हुई है.- विजय शर्मा, डिप्टी सीएम

कांग्रेस पर जबरदस्ती बंद कराने का आरोप: कांग्रेस के बंद और चेंबर के समर्थन को लेकर सवाल पर डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने कहा कि चेंबर ऑफ कामर्स अपना काम कर रही है. कांग्रेस जबरदस्ती बंद करा रही है. यह नकारात्मक राजनीति है. सकारात्मक राजनीति की तरफ बढ़ना चाहिए. विजय शर्मा ने यह भी कहा कि ”मैं यह पूछना चाहता हूं कि भूपेश बघेल बीरनपुर क्यों नहीं पहुंचे थे. अब राजनीति करने जा रहे हैं. गांव हमारा है. हम संभाल रहे हैं. हम तो गए हैं. हम गांव के साथ हैं.” डिप्टी सीएम ने माना कि कवर्धा की घटना बड़ी है साथ ही ये भी कहा कि जिनके बेगुनाह होने के प्रमाण हैं, उन्हें छोड़ा जाना चाहिए.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button