नेशनल/इंटरनेशनल

मिस यूनिवर्स इंडिया 2024: बनी ये खूबसूरत लेडी एक्ट्रेस उर्वशी रौतेला ने पहनाया खूबसूरत ताज….

नई दिल्ली : राजस्थान की राजधानी जयपुर के लिए बीते दिन रविवार की शाम बड़ी ही शानदार रही है जहां पर भारतीय मूल की रिया सिंघा को मिस यूनिवर्स इंडिया 2024 चुना गया। इस खास खिताब को पाकर रिया ने कहा कि, वे खुद को इस ताज के बराबर समझती है। इसके अलावा इस मुकाबले में प्रांजल प्रिया #34 को 1st रनर-अप घोषित किया गया, जबकि छवि वर्ग #16 2nd रनर-अप रहीं। सुश्मिता रॉय #47और रूपफुज़ानो विसो #39 ने क्रमशः 3rd और 4th रनर-अप की पोजीशन हासिल की। बता दें कि, भारत का प्रतिनिधित्व करते हुए वे अब अंतरराष्ट्रीय प्लेटफॉर्म पर मिस यूनिवर्स 2024 में प्रतिनिधित्व करेगी।

कैसा रहा समारोह
बताते चलें कि, राजधानी जयपुर में यह कार्यक्रम आयोजित किया गया था जिसमें शो की मेजबानी लांस रेयमूंडो और एनगो नगोक जिया हान ने की, जिन्होंने दर्शकों को अपनी शानदार प्रस्तुति से बांधे रखा। इसके अलावा शो की शुरुआत धमाकेदार डांस नंबर से हुई इसमें सभी 51 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया था। इसके बाद प्रतियोगियों ने अपना परिचय दिया। प्रतियोगिता के अगले चरण में स्विमसूट राउंड हुआ, जिसमें प्रतियोगियों ने अपनी फिटनेस और आत्मविश्वास का प्रदर्शन किया। इसके बाद स्पॉन्सर्स के ऑडियो-वीडियो, प्रतियोगिता के टीज़र और इवनिंग गाउन राउंड ने दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया।

इस शो के जजेज की टीम में निकिल आनंद, पूर्व मिस यूनिवर्स इंडिया उर्वशी रौतेला, वियतनामी स्टार न्गुयेन क्विन्ह, फोटोग्राफर रियान फर्नांडीज और उद्यमी राजीव श्रीवास्तव जैसे प्रतिष्ठित नाम शामिल थे।

खिताब पाकर क्या बोली रिया
मिस यूनिवर्स इंडिया 2024 का खिताब जीतने के बाद रिया सिंघा ने कहा, “…मैंने यहां तक पहुंचने के लिए बहुत मेहनत की है जहां मैं खुद को इस ताज के लायक समझ सकती हूं। मैं पिछले विजेताओं से बहुत प्रेरित हूं…” वे अपनी खूबसूरती का परिचय अब अंतर्राष्ट्रीय स्तर के कार्यक्रम में देगी। बता दें कि, कार्यक्रम के दौरान सब-कॉन्टेस्ट के विजेताओं को सैश प्रदान किए गए और टॉप 20 प्रतियोगियों की घोषणा की गई। टॉप 20 ने एक बार फिर से इवनिंग गाउन में मंच पर अपने जलवे बिखेरे। इसके बाद पूर्व मिस यूनिवर्स इंडिया उर्वशी रौतेला ने प्रेरणादायक भाषण दिया, जिसमें उन्होंने प्रतियोगिता के महत्व पर जोर दिया।

टॉप 10 प्रतियोगियों ने अंतिम प्रश्नोत्तर राउंड में अपनी बुद्धिमत्ता और आत्मविश्वास से निर्णायकों का दिल जीता। आखिर में 50 प्रतिभागियों में रिया सिंघा को मिस यूनिवर्स इंडिया 2024 के रूप में ताज पहनाया गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button