क्राइमछत्तीसगढ़

राजधानी में पुलिस परिवार के व्हाट्सएप्प ग्रुप में डीजीपी के लिए अपशब्द, SSP यादव ने थमाया तीन पुलिसकर्मियों को नोटिस

रायपुर। छत्तीसगढ़ पुलिस परिवार कल्याण संघ के व्हाट्सएप्प ग्रुप में पुलिस महानिदेशक डीएम अवस्थी के लिए अपशब्दों का इस्तेमाल किया गया है।

इस मामले के संज्ञान में आने के बाद तीन पुलिसकर्मियों को रायपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय यादव ने नोटिस थमाया है।

दरअसल, इस मामले का खुलासा एक गुमनाम आवेदक से हुआ है, जिसने एसएसपी अजय यादव से लिखित रूप में शिकायत की है। आवेदक ने आरोप लगाया है कि रायपुर पुलिस संघ के नाम से बनाये हुए व्हाट्सएप ग्रुप में पुलिस के अलावा मीडिया और बाहरी लोगों को भी सदस्य बनाया गया है।

इस शिकायत में यह भी आरोप लगाया गया है कि इस ग्रुप में पुलिस महानिदेशक, छग महोदय क खिलाफ आपके एवं गुप सदस्यों द्वारा अशोभनीय एवं गंदी भाषा का इस्तेमाल किया जाकर कुछ महिला पुलिस कर्मचारियों को जोड़कर मिथ्या टिप्पणी भी की गयी है।

इस मामले के संज्ञान में आने के बाद एसएसपी यादव ने इस शिकायत की जांच अति पुलिस अधीक्षक ग्रामीण रायपुर से कराई है।

एसएसपी यादव ने बताया कि प्राप्त जाँच प्रतिवेदन के अनुसार ग्रुप के मोबाईल नं. 9770147422 धारक सदस्य द्वारा ग्रुप में पुलिस महानिदेशक महोदय द्वारा प्रधान आरक्षक के प्रमोशन 15 दिन में करने हेतु दिये गये निर्देश संबंधी पोस्ट डाली गयी है।,  जिस पर पुलिस महानिदेशक महोदय के विरुद्ध अशोभनीय, गंदी भाषा एवं गाली-गलौज का इस्तेमाल किया गया है।

एसएसपी यादव ने बताया है कि सात दिन के भीतर तीन पुलिसकर्मियों से उनके इस कृत्य के लिए जवाब माँगा गया है, जवाब नहीं आने पर अनुशासनहीनता बरतने पर इन तीनों पुलिस कर्मियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button