छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ में लॉकडाउन का दिखा असर, सड़कों पर पसरा सन्नाटा

भिलाई। दुर्ग जिले में लागू किए गए लॉकडाउन पहले दिन शहर की सड़कों पर सन्नााटा पसरा नजर आया। बाजार और सब्जी दुकानों तक को खोलने की अनुमति न होने के कारण बाजार भी वीरान रहे।

सड़क पर जो लोग नजर भी आए। वे काम पर जा रहे थे। इसके अलावा नेशनल हाइवे पर लंबी दूरी की गाड़ियां दौड़ती नजर आई।

लाकडाउन को सफल बनाने के लिए पुलिस की टीम भी सुबह से ही सक्रिय हो गई। सुबह पुलिस ने सड़क पर फ्लैग मार्च भी किया।

बता दें कि दुर्ग जिले में बढ़ते कोरोना संक्रमण के चलते कलेक्टर डा. सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे ने नौ दिनों का सख्त लाकडाउन किया है।

पिछली बार के लाकडाउन में लोगों को जरूरी सामान खरीदने के लिए बाहर निकलने की अनुमति थी। लेकिन, इस बार तो राशन, सब्जी सहित अन्य सामानों के दुकानों को भी बंद कर दिया गया है।

लिहाजा लोगों के बाहर निकलने की कोई वजह भी नहीं बची है। प्रशासन ने जिले की 11 सीमाओं को सील कर दिया है। सिर्फ ई पास धारकों और लंबी दूरी की गाड़ियों को ही जिले में प्रवेश की अनुमति दी जा रही है।

वो भी इस शर्त पर कि वे जिले में कहीं नहीं रुकेंगे। वहीं लंबी दूरी से चलने वाली बसों के लिए सिर्फ दुर्ग बस स्टैंड में ही स्टापेज दिया गया है।

फेसबुक लाइव पर पुलिस ने लोगों से घर में रहने की अपील की

दुर्ग पुलिस ने लाकडाउन के पहले दिन फेसबुक लाइव के माध्यम से लोगों से अपील की कि वे अपने घरों पर ही रहें। बिना वजह के घर से बाहर न निकलें। महामारी को नियंत्रित करने में प्रशासन की मदद करें।

पुलिस के फेसबुक लाइव प्रोग्राम को दो घंटे के भीतर दो लाख से ज्यादा लोगों ने देखा। इसके अलावा पुलिस ने सुबह सात बजे फ्लैग मार्च भी निकाला।

चेक पोस्ट लगाया गया है। वहां पर बिना मास्क और बिना किसी कारण के बाहर घूमने वालों के खिलाफ लगातार 24 घंटे कार्रवाई की जा रही है।

बाहर घूमते मिल रहे लोगों से कारण पूछा जा रहा है। संतोषप्रद जवाब न मिलने पर उनके खिलाफ महामारी अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज की जा रही है।

आम लोगों से अपील है कि वे कोरोना महामारी को देखते हुए घर से बाहर न निकलें। जरूर कार्य होने पर ही घर से बाहर निकलें। जिले से बाहर जाने पर ई-पास का प्रयोग करें।

किसी प्रकार की असुविधा होने पर दुर्ग पुलिस कंट्रोल रूम नंबर 9479192099 पर काल या वाट्सएप नंबर 9479242152 पर मैसेज कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button