छत्तीसगढ़नेशनल/इंटरनेशनल

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आगामी 14 मई को पीएम किसान योजना के तहत किसानों की अगली किश्त करेंगे जारी

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आगामी 14 मई को पीएम किसान योजना के तहत किसानों की अगली किश्त जारी करेंगे. साथ ही देशभर के किसानों से दिन में 11 बजे बातचीत करेंगे. इस बात की जानकारी केंद्रीय कृषि और किसान कल्याण मंत्री नरेन्द्र सिंह ने दी है. देश के लाखों किसानों को अगली किस्त का इंतजार है. पीएम मोदी की किसानों के साथ बातचीत और किस्त जारी करने के मौके पर आप भी सीधे Pmindiawebcast.nic.in पर या दूरदर्शन पर जुड़ सकते हैं.

8वीं किस्त का इंतजार हुआ खतम –

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत मिलने वाली 8वीं किस्त का इंतजार इसी के साथ अब खत्म हो गया है. किसानों के खातों में 2000 रुपये की रकम ट्रांसफर की जाएगी. सरकार छोटे और सीमांत किसानों को साल में 6000 रुपये उनके खाते में ट्रांसफर करती है. ये सरकार की तरफ से किसानों को दी जाने वाली वित्तीय मदद है जो 2000 रुपये की तीन किस्तों में डाली जाती है.

कब-कब तय है किस्त मिलने का समय –

इस स्कीम के तहत हर साल 2000 रुपये की पहली किस्त 1 अप्रैल से 31 जुलाई, दूसरी किस्त एक अगस्त से 30 नवंबर और तीसरी किस्त एक दिसंबर से 31 मार्च के बीच आती है. अगर आपने रजिस्ट्रेशन करवा रखा है और ये देखना चाहते हैं कि पीएम किसान के लाभार्थियों की लिस्ट में आपका नाम है या नहीं तो सरकार एक लिस्ट निकालती है. जो कि आपको पीएम किसान सम्मान निधि का आधिकारिक वेबसाइट https://pmksan.gov.in/ पर मिलेगी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button