छत्तीसगढ़

राजधानी में मुख्यमंत्री वृक्षरोपण प्रोत्साहन योजना में खाद्य मंत्री ने ग्राम अड़ची में लगाए फलदार पौधें

रायपुर। खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री अमरजीत भगत ने गत दिनों अंबिकापुर विकासखंड के ग्राम अड़ची में मुख्यमंत्री वृक्षारोपण प्रोत्साहन योजना के तहत फलदार पौधों का रोपण किया।

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की ओर से वृक्षारोपण को बढ़ावा देने और किसानों को वृक्षारोपण के प्रति प्रेरित करने के लिए मुख्यमंत्री वृक्षरोपण प्रोत्साहन योजना का शुभारंभ किया गया है। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से आयोजित वृक्षारोपण कार्यक्रम में खाद्य मंत्री अमरजीत भगत भी जुडे थे।

मुख्यमंत्री बघेल ने पौधा रोपण के बाद वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से सरगुजा जिले के किसानों से चर्चा कर खेतों में पौधा रोपण के संबंध में जानकारी ली। मुख्यमंत्री बघेल ने किसानों को बताया कि मुख्यमंत्री वृक्षारोपण प्रोत्साहन योजना के तहत स्वयं के खेतों में वृक्षारोपण करने पर आगामी तीन वर्षों तक 10 हजार रूपए प्रति एकड़ प्रति वर्ष के मान से लाभ मिलता रहेगा।

खाद्य मंत्री भगत ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को बताया कि सरगुजा जिले के आदिवासियों, किसानों का विशेष लगाव महुआ के पेड़ों से रहता है और ये उनकी आमदनी का एक मुख्य साधन भी है। इस मौके पर औषधी पादप बोर्ड के अध्यक्ष बाल कृष्ण पाठक सहित सरगुजा कलेक्टर, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी, मुख्य वन संरक्षक., पुलिस अधीक्षक, अनुविभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button