छत्तीसगढ़

भूपेश सरकार की ढ़ाई साल पूरे होने पर छः ग सरकार कि विफलता गिनाने गांव गांव पहुच रहे भाजपाई

आरंग । भाजपा पार्टी के प्रदेश संग़ठन के आह्वान पर समोदा मंडल के ग्राम सकरी एवं कुसमुंद में जन चौपाल का कार्यक्रम रखा गया था ।

जिसमे कार्यक्रम में उपस्थित भाजपा रायपुर ग्रामीण के महामंत्री मान. श्याम नारंग जी ने अपना विचार व्यक्त करते हुवे कहा कि भूपेश सरकार को मुददो के माध्यम से घेरे राज्य की भूपेश सरकार ने जो गंगाजल हाथ में लेकर घोषणा पत्र के आधार पर जनता से वोट मांगा उसे ढाई साल में एक भी वादा पूरा नहीं किया , उसके खिलाफ हम भाजपा कार्यकर्ता जनता के दरवाजे में जा रहे हे , भूपेश सरकार जवाब दो पूछ रहे । छत्तीसगढ़ में चुनाव के समय कांग्रेस ने नारा दिया था “वक्त है बदलाव का”, इसी के साथ कई लोभ- लुभावने वादे किए, जनता उनके वादों के झांसे में आ गई लेकिन सत्ता में आने के बाद कांग्रेस और उनकी भूपेश सरकार द्वारा सारे वादे भूला दिए गए। 17 जून को इस भूपेश सरकार का ढाई साल पूरे हुए। अब जनता कह रही है की “वक्त है पछताव का”, वहीं सवाल भी पूछ रही है कि जवाब दो उन वादों का क्या हुआ जो किए गए थे ?

इसी कड़ी में भाजयुमो जिलाध्यक्ष संचित तिवारी जी ने जन चौपाल के माध्यम से जनता जनार्दन को भूपेश सरकार के विफलताओं को बताया गया। आम जनता द्वारा भूपेश सरकार से उनके वादों का जवाब मांगा ।

छग कांग्रेश पार्टी ने सत्ता में आने से पहले हाथ मे गंगा जल लेके कसम खाया था पूर्ण शराब बंदी करने का , लेकिन उल्टे आज शराब की होम डिलवरी कर घर घर और प्रत्येक व्यक्ति तक पहुंचाया जा रहा है। किसानों के सम्पूर्ण धान को 2500 रुपये प्रति क्विंटल के भाव से खरीदने का वादा किया था लेकिन आज छत्तीसगढ़ के किसान रबी और खरीफ दोनों मौसम में धान का उत्पादन करते हैं कांग्रेसी सरकार खरीफ फसल के प्रति एकड़ मात्र 15 क्विंटल ही धान खरीद रहे हो और रबी के 1 किलो भी धान नही खरीद रहे हो किसानों को एक मुश्त धन बिक्री की राशि देना था लेकिन आप तो 4 किश्तों में ओ भी राशि काट के दे रहे हो ।

किसान साल भर सहकारी बैंक में बेचने के बाद बाकी धान को मात्र 12 सौ या 13 सौ रुपये प्रति क्विंटल कि भाव से बेचने के लिए मजबूर है, किसानों को लागत मूल्य भी नही मिल रहे है, इस वजह से किसान कर्ज में डूबते चले जा रहे है और कोई रास्ता नही देखने पर आत्महत्या करने जैसे काम कर रहे है स्व.सहायता समूहों का कर्ज़ माफ करने का वादा घोषणापत्र मैं किया था लेकिन नहीं हुआ वादा किया थे महिलाओं के खिलाफ अपराध नही होंगे, जबकि पिछले दो सालों में 5347 ब्लात्कार और 4038 अपरहण के मामले सामने आये।
कार्यक्रम प्रभारी डॉ तेजराम पाल अन्य पिछड़ा वर्ग जिला मंत्री ने कहां की वादा किया थे हर युवा को रोजगार देने का और नौकरी नही दे पाए तो 2500 रुपये प्रति माह सभी बेरोजगारों को बेरोजगारी भत्ता देने का ,1 लाख सरकारी नौकरी देने का लेकिन किसी को बेरोजगारी भत्ता नही दिया ना ही बेरोजगारी दूर हुई। किसानों को बकाया दो वर्ष का बोनस देने का वादा किया उसे भी पूरा नही कर पाया।

भाजयुमो अन्य पिछड़ा वर्ग के अध्यक्ष ने कहा कि सम्पूर्ण कर्ज माफी का वादा किया था लेकिन सम्पूर्ण कर्जमाफी नही कर पाया, वादा था हर भूमिहीन परिवार को जमीन देने का, सबके सर पर छत कब्जाधारी को पट्टा, लेकिन किसी को भी जमीन नही मिला ना ही पट्टा किसी को पट्टा मिला। उल्टा लोगो के खेतों के रकबा काट दिया ।

बुजुर्गों को 1500 रुपये प्रति माह पेंशन देने का वादा किया उसे भी पूरा नई कर पाया। प्रत्येक परिवार को 35 किलो चावल प्रतिमाह का वादा किया था,सम्पत्ति कर हाफ करने का वादा किया थे,क्या किसी का सम्पत्ति कर हाफ हुआ और ना जाने वादे सत्ता के लालच में और कितने भी वादा किया और सत्ता में आने के बाद एक भी वादा पूरा नही कर पाया ।

कार्यक्रम का संचालन अन्य पिछड़ा वर्ग के महामंत्री बन्धु साहू ने किया इस दौरान आलोक गुप्ता विशेष आमंत्रित सदस्य जिला रायपुर ग्रामीण, अविनाश साहू सह मिडीया प्रभारी भाजयुमो जिला रायपुर ग्रामीण, आशीष सोनकर जिला मंत्री,देवनारायण साहू अन्य पिछड़ा वर्ग अध्यक्ष समोदा मंडल , सूरज साहू प्रशिक्षण प्रमुख , खुलेश साहू भाजयुमो अध्यक्ष समोदा मंडल,विक्रान्त सोनकर महामंत्री भाजयुमो समोदा मंडल , हेमंत वर्मा , सुनील साहू मंत्री ,सोनू साहू सयोंजक सोशल मीडिया,गौरव साहू सह सयोजक सोशल मीडिया, तोलेंद्र साहू शक्ति केन्द्र सयोजक, रवि साहू, मनोहर साहू ,पुनीत साहू,नंद कुमार साहू
मंडल अध्यक्ष लखन साहू के साथ भाजपा कार्यकर्ता बड़ी संख्या में कार्यक्रम में उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button