छत्तीसगढ़

कलेक्टर एवं सीईओ की पहल से दो दिव्यांगों कों मिला मोटराईज्ड ट्रायसायकल,रोजमर्रा के काम में मिलेगी सुविधा

महासमुंद। कलेक्टर डोमन सिंह एवं जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री आकाश छिकारा ने कलेक्ट्रेट परिसर में समाज कल्याण विभाग के द्वारा जिला निराश्रित निधि के अंतर्गत दो दिव्यांग इनमें महासमुन्द विकासखण्ड के ग्राम चौकबेड़ा निवासी 28 वर्षीय श्री मानसिंग ध्रुव एवं ग्राम भलेसर के 30 वर्षीय श्री शिवकुमार टाण्डेकऱ को मोटराईज्ड ट्रायसायकल, हेल्मेट सहित चाबी सौंपी गई।

कलेक्टर एवं सीईओ के हाथों मोटराईज्ड ट्रायसायकल पाते हुए खुशी जाहिर करते हुए मानसिंग ध्रुव एवं शिवकुमार टाण्डेकर ने बताया कि पूर्व में उन्हें कहीं भी आने-जाने के लिए दूसरों का सहारा लेना पड़ता था। लेकिन अब उन्हें मोटराईज्ड ट्रायसायकल मिलने से उनके बाहर के रोजमर्रा के काम में काफी सुविधा और आसानी होगी।

उन्होंने बताया कि उनकी घर की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं होने के कारण मोटराईज्ड ट्रायसायकल नहीं खरीद पा रहे थें। विभाग द्वारा मोटराईज्ड ट्राईसायकल मिलने से उन्हें काफी राहत मिली है। अब वे अपने जीवन यापन के लिए कुछ छोटा-मोटा काम कर सकते है। अब मोटराईज्ड ट्रायसायकल मिलने से उन्हें आने-जाने में काफी सुविधा होगी और समय की भी बचत होगी और दूसरों पर निर्भरता भी काफी कम हो जाएगी। इसके लिए उन्होंने जिला प्रशासन के साथ-साथ समाज कल्याण विभाग का अभार व्यक्त किया है। इस अवसर पर समाज कल्याण विभाग के उप संचालक श्रीमती संगीता सिंह भी उपस्थित थीं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button