एंटरटेनमेंट

इस अनोखी गाय कि झलक पाने पहुंच रहे हजारों लोग…आप भी देखें

रायपुर। इंटरनेट पर एक बौनी गाय की तस्वीर तेजी से वायरल हो रही है, इसकी ऊंचाई महज 51 सेंटीमीटर (20 इंच) है। बौनी गाय का नाम रानी है। इसके मालिक ने दावा किया है कि वह दुनिया की सबसे छोटी गाय है। यही वजह है कि हजारों की संख्या में लोग रानी को देखने के लिए पहुंच रहे हैं।

जानकारी के मुताबिक 23 महीने की बौनी गाय बांग्लादेश के ढाका के पास एक खेत में मिली, जो अब अखबारों और टेलीविजन स्टेशनों के साथ मीडिया स्टार बन गई है। इसकी तस्वीर सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रही है। बताया जा रहा है कोरोना संक्रमण के कारण देशव्यापी परिवहन बंद होने के बावजूद, ढाका के दक्षिण-पश्चिम में 30 किलोमीटर (19 मील) दूर चारीग्राम में लोग रिक्शा से खेत की ओर रानी को देखने के लिए आ रहे हैं।

मीडिया स्टार बनी 23 महीने की बौनी गाय ‘रानी’, देखने के लिए पहुंच रही है हजारों की भीड़

रानी के मालिकों का कहना है कि यह गिनीज बुक आफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में सबसे छोटी गाय से भी 10 सेंटीमीटर छोटी है। शिकोर एग्रो फार्म के प्रबंधक एमए हसन हवालदार ने बताया कि कोरोना के चलते लगाए गए लॉकडाउन के बावजूद लोग लंबी दूरी तय कर इसे देखने आ रहे हैं तथा ज्यादातर रानी के साथ सेल्फी लेना चाहते हैं।

हवालदार ने बताया कि पिछले तीन दिनों में 15,000 से अधिक लोग रानी को देखने आए हैं। ईमानदारी से कहूं तो हम थक गए हैं। रानी एक भुट्टी या भूटानी, गाय है जो बांग्लादेश में अपने बेशकीमती मांस के लिए जानी जाती है। खेत पर अन्य भुटियां रानी के आकार से दोगुनी हैं।

प्रबंधक ने कहा कि ‘हमें इतनी बड़ी दिलचस्पी की उम्मीद नहीं थी। हमने नहीं सोचा था कि कोरोना वायरस की बिगड़ती स्थिति के बावजूद भी इतनी बड़ी संख्या में लोग इसे देखने पहुंचेंगे।’ इस क्षेत्र के लिए सरकार के मुख्य पशु चिकित्सक सजेदुल इस्लाम ने कहा कि रानी “जेनेटिक इनब्रीडिंग” का एक उत्पाद है और इसके बड़े होने की संभावना नहीं है।’

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button