छत्तीसगढ़

कोरोना के संकट के बीच अब वैक्सीन की कमी दूर, आज छत्तीसगढ़ को मिलेगी कोविशील्ड की 3.21 लाख डोज

रायपुर। कोरोना के बढ़ते संकट के बीच प्रदेश में टीकाकरण धीमी हो गया है। इस बीच राहत की खबर है कि प्रदेश में आज कोविशील्ड की 3.21 लाख डोज आएगी। वहीं देर रात कोवैक्सीन की 35,210 डोज मिली है। इसमें 30 हजार रायपुर को मिली है। इससे पहले शुक्रवार को भी कोविशील्ड के 60 हजार डोज मिली थी।

शुक्रवार को स्वास्थ्य विभाग के सेंट्रल स्टोर से एक भी डोज नहीं मिलने के कारण एक भी टीका नहीं लगाया जा सका था। मेडिकल कॉलेज में वीआईपी कमरे में 70 लोगों को टीके लगे थे। जुलाई के 17 दिनों में मेडिकल कॉलेज में 6559 डोज लगाई जा चुकी है। प्रदेश का यह पहला वैक्सीनेशन सेंटर है, जहां 55 हजार से ज्यादा डोज लगाई गई है। राज्य टीकाकरण अधिकारी वीआर भगत ने बताया कि जैसे-जैसे वैक्सीन आएगी, उन्हें जरूरत के हिसाब से जिलों में वितरण किया जाएगा। लोग ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन भी करवाएं, ताकि वे समय पर टीके लगवा सकें।

इधर, फ्रांस में भी कोविशील्ड को मंजूरी मिली
फ्रांस ने भारत में बनी कोविशील्ड वैक्सीन लगवा चुके यात्रियों को देश में आने की मंजूरी दे दी है। सीरम इंस्टिट्यूट के सीईओ अदार पूनावाला ने बताया कि कोविशील्ड लगवा चुके लोग फ्रांस जा सकेंगे। इसके साथ ही कोविशील्ड को अनुमति देने वाले यूरोपीय देशों की संख्या 16 हो गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button