छत्तीसगढ़

बिलासपुर के 25 लाख की धोखाधड़ी के आरोपी को सिरगिट्टी पुलिस ने चेन्नई से किया गिरफ्तार

बिलासपुर। लाखो की धोखाधड़ी के आरोपी को पकड़ने में सिरगीट्टी पुलिस को बड़ी सफलता मिली है । सिरगिट्टी पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार 8 जून 2021 को योगेश गुप्ता ने चेन्नई निवासी और व्यवसायी के खिलाफ ठगी का आरोप दर्ज कराया। योगेश गुप्ता ने बताया कि सिरगिट्टी औद्योगिक क्षेत्र में स्थित बिलासपुर ट्रांसफार्मर प्रायवेट लिमिटेड फर्म का संचालक है।

साल 2019 में सुब्रमनि प्रोपाइटर बालाजी इलेक्ट्रिकल्स वर्क्स प्लांट के साथ ट्रांसफार्मर का सौदा हुआ। एसबालाजी फर्म्स रामनगर बालाजाबाद रोड मनीवक्कम चेन्नई में है। बालाजी से 25 नग ट्रांसफार्मर का सौदा हुआ। प्रत्येक ट्रांसफार्मर की कीमत जीएसटी के साथ 97940 रूपए तय हुआ। शर्त के अनुसार बालाजी को ट्रांसफार्मर बिक्री के समय कुल रकम का 25 प्रतिशत राशि जमा करना था। बाकी राशि का भुगतान 60 दिनों के अन्दर करना था।

इस तरह 77 लाख 37 हजार 360 रूपए का ट्रांसफार्मर को दो ट्रेलर के सहयोग से चेन्नई भेजा गया। लेकिन शर्तों के अनुसार उसने 30 जुलाई 2019 तक भुगतान नहीं किया। लगातार रकम मांगे जाने पर बालाजी ने मोबाइल उठाना बन्द कर दिया। इस दौरान उसने मेल भेजकर रूपया जमा करने का आश्वासन दिया। बार बार काल और वाट्सअप मैसेज के बाद बालाजी ने आनलाइन तीन बार में 52 लाख 17 हजार का भुगतान किया। बाकी रूपयों के लिए भुगतान करने बालाजी पर लगातार दबाव बनाया गया। इसके बाद उसने दो चेक दिए।

चेक को कोटक महिन्द्रा बैंक में जमा किया। रूपये नहीं होने के कारण चेक बाउंस हो गया। कम्पनी ने 25 लाख 19 हजार 660 रूपए नहीं दिए जाने की नीयत से अकाउण्ट में पर्याप्त राशि जमा नही किया गया। इससे जाहिर होता है कि आरोपी की मंशा रूपये नहीं देने की है जांच के बाद पुलिस की तीन सदस्यीय टीम चेन्नई पहुंची। एस बालाजी को गिरफ्तार कर पुलिस ने ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया। ट्रांजिट रिमाण्ड में लेकर आरोपी को बिलासपुर में लाया गया। आरोपी को हाईकोर्ट के सामने पेश किया गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button