छत्तीसगढ़

राजधानी में बिजली बिल की दर में वृद्धि पर भाजपा ने किया प्रदेशव्यापी हल्ला बोल

रायपुर। भाजपा की प्रदेशव्यापी प्रदर्शन में सभी जिलों मुख्यालयों पर प्रदर्शन कर बढ़ी हुई बिजली की दर वापस लेने की मांग भाजपा नेताओं व कार्यकर्ताओं ने प्रदेश की कांग्रेस सरकार से की है। बस्तर संभाग के सभी जिलों में भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा बिजली बिल के बढ़ोतरी के विरोध में धरना दिया गया।

वहीं बिलासपुर संभाग के सभी जिला मुख्यालयों में प्रदर्शन किया गया। सरगुजा व दुर्ग सहित रायपुर संभाग के सभी जिलों में उग्र प्रदर्शन कर प्रदेश सरकार पर बढ़ी हुई बिजली बिल के फैसले वापस लेने के नाम पर राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपा गया। जशपुर जिला में आयोजित प्रदर्शन में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय कार्यकर्ताओं के साथ शामिल हुए।

उन्होंने कहा कि यह प्रदेश सरकार का तुगलकी आदेश है,जिसे वापस लिया जाना चाहिए। नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने बिलासपुर जिले के नेहरू चौक में धरना प्रदर्शन में शामिल हुए। उन्होंने कहा कि जब इस समय पर कोरोना काल के चलते प्रदेश के लोग आर्थिक संकट के दौर से गुजर रहे है तब ऐसे समय में बिजली की दर को बढ़ाना न्याय संगत नहीं है।

प्रदेश सरकार को इस फैसले को तत्काल वापस लेना चाहिए। प्रदेश महामंत्री व विधायक नारायण चंदेल जांजगीर के कचहरी चौक में धरना प्रदर्शन में शामिल हुए। उन्होंने कहा कि प्रदेश की नाकाम सरकार प्रदेश की जनता से अतिरिक्त बिजली का बिल लेकर किस तरह की बदला ले रही है यह सरकार ही जाने इसे लेकर पूरे प्रदेश में आक्रोश है। बस्तर में प्रदेश महामंत्री किरण देव सहित पार्टी कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन कर राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपा।

महामंत्री किरण देव ने कहा कि बिजली के दर में वृद्धि को लेकर पूरे प्रदेश में पार्टी कार्यकर्ता व पदाधिकारी जिस तरह से विरोध स्वरूप प्रदर्शन कर रहे है। इससे प्रदेश सरकार पर दबाव बढ़ेगा और सरकार को यह फैसला वापस लेने के लिए विवश होना पड़ेगा। दुर्ग संभाग में सांसद संतोष पाण्डेय, विजय बघेल, पूर्व सांसद अभिषेक सिंह, मधुसूदन यादव, प्रदेश मंत्री विजय शर्मा सहित पार्टी पदाधिकारियों ने धरना प्रदर्शन में हिस्सा लिया।

सरगुजा में पूर्व सांसद कमलभान सिंह ने कहा कि कांग्रेस की नीति और नियत दोनों साफ नहीं है, भूपेश सरकार पूरी तरह झूठी वह घोषणा वीर है, कथनी करनी में अंतर रखने वाली यह कांग्रेस आपने वादों के साथ सत्ता में आई है। लेकिन आम जनता को बिजली बिल में राहत देने के बजाए बिजली दर में 8 प्रतिशत की बढ़ोतरी कर दी है। पार्टी के प्रमुख पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने हिस्सा लेकर प्रदेश की कांग्रेस सरकार के खिलाफ जमकर हल्ला बोला। इस प्रदर्शन में पार्टी के सांसद, विधायक सहित प्रदेश पदाधिकारी, जिला पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं ने हिस्सा लिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button