छत्तीसगढ़

राजधानी में सात दिन में 32 हजार से अधिक हवाई यात्रियों की आवाजाही

रायपुर। छत्‍तीसगढ़ की राजधानी रायपुर मेंत्योहारी सीजन शुरू होते ही हवाई यात्रियों की आवाजाही में भी बढ़ोतरी होने लगी है। बीते हफ्ते की अपेक्षा चार से 10 अक्टूबर वाले हफ्ते में हवाई यात्रियों की संख्या में 16 फीसद की बढ़ोतरी हुई। विमानन अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार चार से 10 अक्टूबर के दौरान स्वामी विवेकानंद विमानकल से कुल 32927 हवाई यात्रियों का आवागमन हुआ।

इसी प्रकार 314 उड़ानों की आवाजाही हुई,जो इससे पहले हफ्ते की तुलना में पांच फीसद अधिक रहा। विमानन अधिकारियों का कहना है कि कोरोना का प्रभाव कम होने के साथ ही अब त्योहारी सीजन भी शुरू हो गया है। ऐसे में हवाई यात्रियों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है। इन दिनों रायपुर से इंदौर, दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, चेन्नई, पूणे, बैंगलुरू, हैदराबाद, अहमदाबाद, लखनऊ आदि क्षेत्रों के लिए उड़ानें है।

सितंबर 2020 की तुलना में इस साल सितंबर 2021 में हवाई यात्रियों की आवाजाही में 68.61 फीसद की बढ़ोतरी हुई है। जानकारी के अनुसार सितंबर 2020 में कुल 70820 यात्रियों की आवाजाही हुई थी,जबकि इस साल सितंबर 2021 में एक लाख 19 हजार 410 हवाई यात्रियों की आवाजाही हुई। अब कोरोना प्रभाव कमन होने के साथ ही विभिन्न क्षेत्रों के लिए हवाई सेवाएं बढ़ रही है, इसके कारण ही हवाई यात्रियों की संख्या बढ़ रही है।

ट्रैवल्स कारोबारियों ने विमानन कंपनियों को जयपुर व वाराणसी फ्लाइट शुरू करने के लिए पत्र लिखा है। ट्रैवल्स कारोबारियों का कहना है कि इन क्षेत्रों के लिए यात्रियों की मांग काफी ज्यादा है और हवाई सेवा शुरू होने से ट्रैफिक भी काफी ज्यादा मिलेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button