छत्तीसगढ़

पीड़ित सरपंच परिवार को 50 लाख रु. मुआवजा एवं एक सदस्य को सरकारी नौकरी की सरपंच संघ ने किया मांग

रायपुर। छत्तीसगढ़ प्रदेश सरपंच संघ के अध्यक्ष गोपाल धीवर ने समस्त सरपंच गण को नारायपुर जिला के दिवंगत सरपंच राकेश कोर्राम को न्याय दिलाने के लिए सभी को एक जुट होकर अपना पक्ष मजबूती से रखने की बात कही है।

विगत दिनों नारायणपुर जिला की रायनार ग्राम पंचायत के दिवंगत सरपंच स्वर्गीय श्री राकेश कोर्राम के साथ जो घटना घटी है वह अत्यंत निंदनीय है , पुलिस प्रताड़ना की जुल्म का शिकार हुए हमारे सरपंच भाई के परिवार के साथ छत्तीसगढ़ प्रदेश सरपंच संघ की 11664 सरपंच गण एवं दो लाख से अधिक पंचायत परिवार एक साथ खड़ी है।

सरपंच संघ इस मामले को क्रुरता पुर्ण की गयी कार्यवाही एवं जघन्य अपराध के रूप में देखती है। इसलिए असली अपराधी को सामने लाकर सजा दिलाना संघ की प्रथम कर्तव्य बनता है, साथ ही पीड़ित परिवार को पचास लाख रुपए की उचित मुआवजा एवं परिवार की एक सदस्य की सरकारी नौकरी की मांग करती हैं। यही हमारे दिवंगत सरपंच मित्र को सच्ची श्रद्धांजलि होगी।

अतः इस केस से जुड़े आवश्यक प्रक्रिया के तहत जिन सरपंच मित्र को सोमवार को आफिस टाईम में छोटे डोंगर अनुविभागीय अधिकारी के द्वारा ब्यान आदि आवश्यक प्रक्रिया के लिए बुलाया गया है वहां पर बिना कोई झिझक की निडरता पूर्वक अपना ब्यान दर्ज करवायें , जिसमें उक्त घटना की समय, कारण आदि की बातों में सत्य निष्ठा पूर्वक समतुल्य बात रखी जाये।

छत्तीसगढ़ प्रदेश सरपंच संघ इस न्याय की लड़ाई को बहुत ही गंभीरता पूर्वक ले रही है, और अपने स्वाभिमान एवं अधिकारों की रक्षा के लिए इस जंग को आखरी दम तक जारी रखेंगी, ब्यान पश्चात आप विशिष्ट सरपंच मित्रो से आग्रह है कि उसी क्षण आरटीआई लगा कर अपनी ब्यान की कापी सुरक्षित रखने की कष्ट करेंगे| पुलिस प्रशासन के द्वारा किसी भी प्रकार से छल किए जाने पर वह दस्तावेज पुलिस प्रशासन के विरूद्ध सीधे कोर्ट से क्रिमिनल केस दायर करने में, हमारी मदद करेगी|

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button