छत्तीसगढ़

शीतकालीन सत्र के तीसरे दिन भी सदन में हंगामा जारी, डॉ. रमन सिंह समेत विपक्ष के कई नेता हुए निलंबित

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा के शीतकालीन सत्र के तीसरे दिन भी सदन में हंगामा जारी रहा। इस बीच विपक्षी नेता गर्भ गृह में जाकर खाद्य मंत्री के ख़िलाफ़ अमर्यादित भाषा का प्रयोग करने का आरोप लगाते हुए सदन में जमकर हंगामा किया।

वहीं रमन सिंह ने विधानसभा अध्यक्ष से कहा कि जिन सवालों के जवाब नही आ रहे हैं। धान उठाव और परिवहन में जो राष्ट्रीय स्तर का नुकसान हुआ है। इस मामले में सदन की समिति से जांच कराएंगे क्या? इसके जवाब में मंत्री अमरजीत भगत ने कहा- “डॉ.साहब आपके खाने के दांत और दिखाने के दांत और हैं।“ मंत्री की बात पर भाजपा विधायकों ने आरोप करार करते हुए बीच सदन में जमकर हंगामा किया। साथ ही खाद्य मंत्री से माफी मांगने को लेकर विपक्ष अड़ा रहा।

 

इस बीच विधानसभा अध्यक्ष चरण दास महंत ने मंत्री को विलोपित किया। विधानसभा अध्यक्ष ने कहा- “मैने टिप्पणी को किया विलोपित। मंत्री जी के विवेक पर है कि उन्हें अपनी टिप्पणी पर क्या कहना है और क्या नहीं।“ इसके बाद स्वयं मंत्री ने अपनी टिप्पणी पर खेद व्यक्त किया। इसके बाद विस अध्यक्ष ने धरमलाल कौशिक, डॉ.रमन सिंह, सौरभ सिंह, पुन्नूलाल मोहले, शिवरतन शर्मा समेत अन्य विधायकों को निलंबित कर दिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button