छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद रेत माफियाओं पर ताबड़तोड़ कार्रवाई, अवैध परिवहन करते 38 वाहन जप्त

सूरजपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के द्वारा अवैध रेत उत्खनन के खिलाफ सख्त कार्यवाही किये जाने के आदेश जारी किए गए हैं। मुख्यमंत्री के निर्देश पर त्वरित कार्यवाही करते हुए कलेक्टर डॉ. गौरव कुमार सिंह के मार्गदर्शन में जिला प्रशासन द्वारा अवैध उत्खनन और परिवहन करते वाहनों को जप्त किया गया है।

 

जिला में आज आकस्मिक निरीक्षण करते हुए खनिज विभाग ने रेत के 6 वाहन एवं 3 पत्थर लोड गाड़ी, 1 ईंट के वाहन व सूरजपुर एसडीएम ने 12 वाहन को अवैध परिवहन करते पाया। वहीं विकासखण्डों में भैयाथान एसडीएम ने 8 ट्रेक्टर रेत, 1 ट्रैक्टर ईंट, 1 रेत लोड एवं प्रतापपुर एसडीएम ने 6 ट्रेक्टर रेत वाहन अवैध परिवहन करते पाया। इन वाहनों पर कार्यवाही करते हुए जप्त कर समीपस्थ थाना की सुपुर्दगी में दिया गया है।

 

उल्लेखनीय है कि जिला में खनिजों के अवैध परिवहन एवं उत्खनन को नियंत्रित करने हेतु खनिज विभाग द्वारा अवैध परिवहन एवं उत्खनन में लिप्त वाहन मालिकों पर नियमानुसार अर्थदण्ड की कार्यवाही की जा रही है। वहीं अवैध उत्खननकर्ता, परिवहनकर्ता, भण्डारणकर्ता के विरूद्ध निरंतर कार्यवाही की जा रही है तथा आगे भी विभाग द्वारा कलेक्टर के मार्गदर्शन में खनिजों के अवैध उत्खननकर्ता, परिवहनकर्ता, भण्डारणकर्ता के विरूद्ध निरंतर कार्यवाही जारी रहेगी।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button