छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ के इस मेडिकल कॉलेज में निकली बंपर भर्ती, जानिए आवेदन प्रक्रिया

दुर्ग। जिले में स्थित चंदूलाल चंद्राकर मेडिकल कॉलेज दुर्ग में बड़ी संख्या में भर्ती निकाली गई है। जानकारी के मुताबिक़ मेडिकल कॉलेज में छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल ने यहां के लिए 176 स्टॉफ नर्स की भर्ती के लिए नियुक्ति आदेश जारी किया है। इसके साथ ही आगामी माह लिखित परीक्षा 20 मार्च 2022 को आयोजित की जाएगी।

दरअसल, भिलाई कचांदुर स्थित चंदूलाल चंद्राकर मेडिकल कॉलेज के अधिष्ठाता ने इस संबंध में आदेश जारी किया है। आदेश के मुताबिक महाविद्यालय और चिकित्सालय के लिए 176 पदों में 47 पद सामान्य, 22 सामान्य महिला, 05 दिव्यांगजन, 36 पद एसटी, 16 पद एसटी महिला, 4 एसटी दिव्यांग, 14 पद एससी, 06 एससी महिला, 1 एससी दिव्यांग, 16 ओबीसी, 07 ओबीसी महिला और 02 पद ओबीसी दिव्यांग के लिए आरक्षित किए गिए गए हैं।

स्टाफ नर्स की भर्ती के लिए छत्तीसगढ़ के मूल निवासी ही पात्र होंगे। इच्छुक उम्मीदवार व्यापम की वेबसाइट https://vyapam.cgstate.gov.in/ में जाकर आवेदन कर सकते हैं। अंतिम चयन लिखित परीक्षा और निर्धारित माप दंडों के आधार पर होगा।

ऑनलाइन आवेदन करते समय अपने पास 5वीं से लेकर 12वीं या उच्च शिक्षा की मार्क शीट, आधार कार्ड, पासपोर्ट साइज फोटो, रोजगार पंजीयन, छत्तीसगढ़ का मूल निवासी प्रमाण पत्र, जाति व जन्म प्रमाणपत्र सहित अनुभव प्रमाणपत्र और नर्सिंग से संबंधित डिग्री आदि की जरूरत पड़ेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button