छत्तीसगढ़

भिलाई जमीन घोटाला , हाउसिंग बोर्ड की करोडों की जमीन औने पौने दाम पर बेची गयी : आम आदमी पार्टी

भिलाई। के काली बाड़ी क्षेत्र हाउसिंग बोर्ड की जमीन का विक्रय हालिया दिनों में निविदा के माध्यम से किया गया है , लेकिन हास्यप्रद बात यह है कि निविदा की जानकारी किसी को पता ही नही और केवल एक व्यक्ति ही निविदा में शामिल होता है जिसके नाम पर करोड़ों की बेशकीमती जमीन को बाज़ार मूल्य से 5 गुना कम कीमत पर बेच दिया जाता है।

भिलाई हाउसिंग बोर्ड कालीबाड़ी चौक पर हाउसिंग बोर्ड के आधिपत्य में 15171 वर्ग फुट जमीन है जिसका बाज़ार मूल्य करीबन 10.50 करोड़ है । इसी जमीन को 2.5 करोड़ में बेच दिया गया । इसके लिए निविदा भी निकाली गयी जिसमे सिर्फ एक ही व्यक्ति भिलाई विधायक देवेंद्र यादव के भाई धर्मेंद्र यादव ने भाग लिया , जमीन बिक्री के बाद विधायक देवेंद्र की पत्नी डॉ श्रुतिका ताम्रकार यादव का नाम जोड़ने आवेदन किया गया एव 15 नवंबर 2021 को नाम जोड़ भी दिया गया।

आप यूथ विंग सहसचिव नीरज साहू ने बताया कि जिस प्रकार कांग्रेस सरकार , अधिकारियों के साथ मिलकर भ्रस्टाचार का ये खेल खेल रही है , यही भ्रस्टाचार कांग्रेस को लुटिया छत्तीसगढ़ में डुबो देगी । आम जनता के टैक्स के पैसे का दुरुपयोग एवं संवैधानिक पद पर बैठे लोगों के द्वारा इस तरह का कृत्य निंदनीय है। टेंडर की प्रक्रिया भले ही कि गयी लेकिन सिर्फ अपने नजदीकी लोगो के फायदे के लिए , ऐसा कैसे हो सकता है कि निविदा में एक व्यक्ति ही भाग ले और उसे ऑफर के तहत जमीन बेच दी गयी । इस संबंध में भिलाई विधायक देवेंद्र यादव को जनता के सामने स्पष्टीकरण देना चाहिए । प्रदेश सहसचिव नीरज साहू ने हाउसिंग बोर्ड के डायरेक्टर को पत्र लिखकर इस भ्रष्टाचार की शिकायत की एवं निष्पक्ष जांच की मांग की है।

आम आदमी पार्टी नेता मेहरबान सिंह , के ज्योति , इब्राहिम , वदूद आलम ने कलेक्टर एवं राज्यपाल से शिकायत की है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button