छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ में धुर नक्सल प्रभावित क्षेत्र में शुरू हुआ सड़क निर्माण का कार्य, बच्चों ने गाना गाकर जाहिर की ख़ुशी

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट में एक विडियो शेयर किये हैं। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि सुकमा जिले के धुर नक्सल प्रभावित गांव में सड़क निर्माण का काम चल रहा है। इस गांव में सड़क बनने की इतनी खुशी की बच्चे निर्माणाधीन सड़क पर खड़े होकर एक दूसरे का हाथ पकड़ झूमने लगे। करीब 12 से ज्यादा बच्चे एक स्वर में ‘रोड बना रे’ गाना गाने लगे। वहीं बच्चों की इस खुशी की वीडियो सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रही है।

वहीं प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपने ट्वीटर अकाउंट में इस वीडियो को शेयर करते हुए लिखा है कि ‘उत्सव के माहौल में यह बच्चे झूम रहे हैं। इनके लिए गाँव में सड़क बनना उत्सव से कम नहीं है। सुकमा जिला के करीगुंडम गाँव में नई सड़क बनने की शुरुआत हुई, तो बच्चों के सपने सैर करने लगे। डेढ़ दशकों के कच्चे रास्तों को पीछे छोड़ अब नवा छत्तीसगढ़ तरक्की का रास्ता पकड़ रहा है।’

दरअसल यह वीडियो सुकमा जिले के करिगुंडम गांव का है। जहाँ शासन-प्रशासन द्वारा सड़क निमं का कार्य चल रहा है। इस इलाके में पहले भी कई दफा सड़क बनाने की ग्रामीणों ने मांग की थी, लेकिन नक्सलियों ने मांग करने वाले लोगों को या तो मार दिया था या फिर जनअदालत लगाकर बेहरहमी से पिटाई की। पिछले कुछ महीनों में जैसे-जैसे इस इलाके में पुलिस की पैठ बढ़ी तो गांवों के विकास की कोशिशें तेज की गई। अब भारी सुरक्षा के बीच सड़क निर्माण का काम शुरू कर दिया गया है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button