छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ के CM की घोषणा पर अमल, बलरामपुर के ग्राम सरगांवा और जगिमा में लगा विद्युत ट्रांसफार्मर

बलरामपुर । जिले के ग्राम सरगांवा एवं जगिमा के निवासियों को अब बिजली की आंख मिचौली से जूझना नहीं पड़ेगा, न ही इस क्षेत्र के गांव के बच्चों को पढ़ने के लिए बिजली की समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा, क्योंकि अब ग्राम सरगांवा और जगिमा में नए विद्युत ट्रांसफार्मर की स्थापना कर दी गई है।

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने भेंट-मुलाकात अभियान के दौरान 4 मई को बलरामपुर जिले के ग्राम शंकरगढ़ में जन चौपाल लगाई थी, जहां उन्हें ग्रामवासियों ने बिजली की समस्या से उन्हें अवगत कराया था। मुख्यमंत्री श्री बघेल ने चौपाल में ही पर ग्राम सरगांवा एवं जगिमा में बिजली की समस्या के निराकरण हेतु विद्युत ट्रांसफार्मर की स्थापना की घोषणा की थी। इसी घोषणा के परिपालन में उक्त गांवों में विद्युत ट्रांसफार्मर लगा दिया गया है।

यह गांव आदिवासी बाहुल्य है। यहां ट्रांसफार्मर लगने से दोनों गांव के लगभग 500-600 लोगों को लाभ होगा। ग्रामवासियों की वर्षों पुरानी मांग को मिनटों में पूरा करने पर उन्होंने मुख्यमंत्री को धन्यवाद दिया है। सरगांवा की सरपंच श्रीमती सरिता पैकरा ने कहा है कि पहले गांव में लो-वोल्टेज की समस्या थी, जिसके कारण हमें काफी परेशानी होती थी। अब एक अन्य ट्रांसफार्मर लगने से गांव में लो-वोल्टेज की समस्या नहीं है, ना ही बार-बार बिजली गुल होती है। मैं इसके लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को बहुत-बहुत धन्यवाद देती हूं। जिन्होंने हमारी समस्याओं पर संवेदनशीलता से विचार करते हुए हमारी मांग की इतना जल्द पूरा किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button